मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अयोध्या में राम लला के दर्शन कराएगी रोडवेज की बस, मंजूरी के लिए मुख्यालय भेजा पत्र

08:02 AM Feb 04, 2024 IST

सोनीपत, 3 फरवरी (हप्र)
रामभक्तों के लिए जल्द ही राम लला के दर्शन करना आसान हो जायेगा। रोडवेज विभाग ने सोनीपत से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध करवाने की कवायद शुरू कर दी है। सोनीपत रोडवेज विभाग ने सोनीपत-अयोध्या रूट परमिट के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा है। हालांकि शुरुआत में सिर्फ एक ही बस चलाने की मंजूरी मांगी गई है। विभाग का मानना है कि इस बारे में जल्द ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है। सोनीपत से अयोध्या जाने के लिए कोई सीधी बस सेवा या सीधी रेल सेवा उपलब्ध नही है। ऐसे में भक्तों के लिए रोडवेज विभाग ने सोनीपत से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है। मंजूरी मिलने के बाद एक बस यात्रियों को लेकर जायेगी और वहीं बस यात्रियों को वापस सोनीपत भी लेकर आयेगी।
ज्वालाजी से लेकर बैजनाथ तक बस चलाने की कवायद में जुटा विभाग : अयोध्या के साथ-साथ रोडवेज विभाग ज्वालाजी और बैजनाथ जैसे धार्मिक स्थानों के परमिट प्राप्त करने की भी कवायद में जुटा हुआ है। सोनीपत बस अड्डे से रामनगर, चिंतपूर्णी, हल्द्वानी जैसे रूटों के लिए भी सीधी बस सेवा उपलब्ध करवाई जायेगी। ऐसे में आने वाले समय में सोनीपत बस अड्डे से उत्तराखंड, पंजाब, हिमाचल और उत्तर प्रदेश में कई नए रूट शुरू हो जायेंगे। जिसके चलते यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो मिल सकेगी। सोनीपत बस डिपो में 9 नयी एसी बसें भी शामिल की गई है। लंबे रूटों पर गर्मियों के सीजन में एसी बस यात्रियों को बड़ी राहत देंगी।
सोनीपत से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू करने की कवायद विभाग की तरफ से की गई है। इसके लिए मुख्यालय पत्र भेज दिया गया है। मंजूरी मिलते ही सोनीपत से अयोध्या रूट पर बस सेवा शुरू कर दी जायेगी। यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्राप्त हो, इसके लिए कारगर कदम उठाये जा रहे हैं।
-राहुल जैन, जीएम, रोडवेज, सोनीपत

Advertisement

Advertisement