For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बारिश से सड़कें खस्ताहाल, पैदल चलना भी मुहाल

10:06 AM Aug 07, 2023 IST
बारिश से सड़कें खस्ताहाल  पैदल चलना भी मुहाल
बारिश के बाद टूटी थापली-धामण-टीपरा मार्ग को दिखाते ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 6 अगस्त (हप्र)
बारिश के बाद थापली-धामण-टीपरा मार्ग आवाजाही के लिए सुचारू न होने के कारण मार्ग पर पड़ते दर्जनों गांवों के लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश है।
टीपरा पंचायत समिति सदस्य गुलाब सिंह, दुर्गा दत्त, राम दत्त, हिरा चंद, जगदीश चंद्र, तारा दत्त, रघुवीर सिंह, बहादुर सिंह, जसवंत सिंह, यश पाल, मेहर चंद, भरत सिंह ने बताया कि पंचकूला के मोरनी इलाके में बरसात के बाद लोक निर्माण विभाग की कथित लापरवाही के कारण धामण-टीपरा मार्ग आवाजाही के लिए सुचारू नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बरसात के मौसम में सड़क पर जगह-जगह मलबा गिरा है, जिसे उठाया नहीं जा रहा है। इससे कई जगहों पर तो सड़क पैदल चलने लायक भी नहीं है। उल्लेखनीय है कि विभाग द्वारा कई साल पहले इस सड़क का निर्माण करवाया था और अब कई साल बीतने के बावजूद इस सड़क पर आज तक दोबारा रिकार्पेटिंग नहीं की गई, जिस कारण यह मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। अब बरसात में जगह-जगह लैंड स्लाइडिंग के कारण सड़क संकरी हो गई है और वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया है।
ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग से मांग की कि सड़कों का निरीक्षण किया जाए, जिससे लोगों को आए दिन हो रही परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इसके अलावा, एक जेसीबी मशीन की व्यवस्था की जाए जो बरसात में आने वाले मलबे को हटा सके और लोगों को इस सड़क से आने-जाने में कोई परेशानी न हो।
विभाग के जेई विरेंद्र कुमार ने बताया कि बड़ीशेर तथा थापली धामन सड़क की कारपेटिंग के लिए बजट मंजूर हो चुका है। बरसात के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू होगा। बरसात में जैसे ही सड़क अवरुद्ध होने की सूचना मिलती है, तुरंत जेसीबी मशीन लगवा कर उसे खुलवा दिया जाता है।

सरकार नहीं दे रही ध्यान : प्रदीप चौधरी

कालका से कांग्रेस के विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि बारिश के बाद मोरनी इलाके की सड़कों की हालत बेहद खराब हो गई है। मोरनी पंचकूला मार्ग पर मलबा पड़ा है, जहां से वाहन चालकों को जान जोखिम में डालकर निकलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मोरनी-टिक्कर, मोरनी -बड़ीशेर, मोरनी-बडियाल, नीमवाला मार्गों की हालत बारिश के कारण खराब है। उन्होंने कहा कि मोरनी क्षेत्र की सड़कों को शीघ्र सुधारा जाए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×