मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रोड़ समाज ने मांगी नौकरियों में गणना के हिसाब से हिस्सेदारी

08:54 AM Jun 24, 2024 IST

कुरुक्षेत्र, 23 जून (हप्र)
रोड़ धर्मशाला में रविवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव, हरियाणा, पंजाब एवं हिमाचल प्रदेश के प्रकोष्ठ प्रभारी, हरियाणा कांग्रेस कमेटी के मैनिफैस्टो कमेटी के सदस्य एवं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. कृष्ण चंद रल्हण की अध्यक्षता में रोड़ समाज के साथियों की बैठक हुई। बैठक में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के घोषणा पत्र के लिये समाज के हित के लिये सुझावों पर विस्तृत चर्चा हुई। डॉ. रल्हण को प्रदेश कांग्रेस के मैनिफैस्टो कमेटी के सदस्य के साथ-साथ तीन सब कमेटियों में भी शामिल किया गया है, इनमें शिक्षा, चिकित्सा एवं रोड़ समाज है। रोड़ बिरादरी के प्रबुद्धजनों ने अपने विचार प्रकट किये।
डॉ. रल्हण ने बताया कि समाज की बैठक में सरकारी नौकरियों में गणना के हिसाब से रोड़ समाज को भागीदारी मिलनी चाहिए, बिरादरी को ओबीसी सूची में शामिल किया जाना चाहिए। आर्थिक रूप से पिछड़े रोड़ समाज को आरक्षण मिलना चाहिये। उन्होंने बताया कि इन सुझावों को प्रदेश की मैनिफैस्टो कमेटी को भेजा जाएगा।
बैठक में सुरेश रोड़, राजकुमार पिंडारसी, दर्शन खनौदा, रामचन्द्र जडोला, रिटायर्ड डीएसपी सुल्तान सिंह, संजय मैहला पूर्व सरपंच, श्याम सुन्दर प्रिंसिपल, ऋषिपाल, मास्टर शमशेर सिंह, मास्टर ईश्वर सिंह, जयनारायण, रामपाल भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement