For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चलती बस के नीचे से सड़क धंसी, 12 घायल, 4 गंभीर

10:07 AM Aug 13, 2023 IST
चलती बस के नीचे से सड़क धंसी  12 घायल  4 गंभीर
सुंदरनगर के निकट शनिवार को सड़क धंसने से खाई में गिरी हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस। -निस
Advertisement

पुरुषोत्तम शर्मा/निस
मंडी, 12 अगस्त
सुंदरनगर के कांगू-डैहर संपर्क मार्ग पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस शनिवार सुबह अचानक सड़क धंसने से खाई में गिर गई। घटना के समय बस में 12 यात्री सवार थे जिनमें से चार गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि बाकी 8 को मामूली चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि बस मंडी से शिमला जा रही थी। कांगू के पास चलती बस के नीचे से सड़क बैठ गई और यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। किसी तरह सभी यात्री अपनी जान बचाकर सड़क तक पहुंचे और लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने चालक से वीडियो कॉल कर सभी का कुशलक्षेम पूछा और हादसे पर चिंता जताई।
इधर, जिले में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कुल्लू और मनाली के सारे संपर्क टूट गए हैं। चंडीगढ़-मनाली मुख्य सड़क मार्ग भी गत रात्रि से छह मील में बंद है जबकि वाया कटौला सड़क भी दो जगह अवरुद्ध है जिससे सैकड़ों वाहनों की कतारें लगी हुई है। बल्ह में जलभराव की वजह से नेरचौक बाजार में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। प्रशासन ने लोगों से अपील की है की वे घरों में ही रहें और पानी वाली जगह पर न जाएं। देरशाम तक वर्षा का क्रम जारी था।

Advertisement

कांगड़ा में भारी बारिश की चेतावनी

धर्मशाला (निस) : भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के तहत 13 अगस्त तक कांगड़ा जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने लोगों से कहा कि वे बारिश के दौरान हिमस्खलन, भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा ऊपरी पहाड़ी भागों में जाने से परहेज करें। उन्होंने कहा कि नदी तथा नालों के आसपास भी लोगों को जाने की मनाही की गई है। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत प्रतिनिधियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement