For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध के बीच नई चंडीगढ़ सीमा पर सड़क अवरुद्ध, पीजीआई जाने वालों को प्रवेश की अनुमति दी गई

12:43 PM Feb 13, 2024 IST
किसानों के  दिल्ली चलो  विरोध के बीच नई चंडीगढ़ सीमा पर सड़क अवरुद्ध  पीजीआई जाने वालों को प्रवेश की अनुमति दी गई
डेरा बस्सी फ्लाईओवर पर ट्रैफिक को बरवाला रोड पर डायवर्ट किया जा रहा है। ट्रिब्यून फोटो: नितिन मित्तल
Advertisement

ट्रिब्यून वेब डेस्क
चंडीगढ़, 13 फरवरी
चंडीगढ़ पुलिस ने चंडीगढ़-न्यू चंडीगढ़ सीमा पर एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया है। हालांकि, कारों और पीजीआई जाने वाले आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति है। प्रतिबंध केवल ट्रैक्टर ट्रॉली और प्रदर्शनकारियों के लिए हैं। मोहाली में भी चंडीगढ़ सीमा पर बैरिकेडिंग के कारण फेज 6 में सिविल अस्पताल के पास ट्रैफिक जाम देखा गया।
चंडीगढ़ पुलिस ने किसानों के प्रस्तावित दिल्ली मार्च के मद्देनजर सोमवार को यातायात परामर्श जारी किया और लोगों को यात्रा के लिए कुछ सड़कों से बचने की सलाह दी। सलाह में कहा गया है कि पड़ोसी राज्यों ने भी यातायात सलाह जारी की है और आम जनता चंडीगढ़ से आने-जाने की योजना के लिए इसका उल्लेख कर सकती है। मोहाली में भी बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम की सूचना मिली है, जो डेरा बस्सी फ्लाईओवर के पास डायवर्जन से लेकर जीरकपुर में घग्गर पुल के पास तक पहुंच गया है।
चंडीगढ़-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंबी कतारें लगने से वाहनों की गति काफी धीमी हो गई है। चंडीगढ़ की ओर से आने वाले और दिल्ली जाने वाले वाहनों को बरवाला-यमुनानगर रोड से डायवर्ट किया जा रहा है। इसके अलावा, जीरकपुर-डेरा बस्सी मार्ग पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात कछुए की गति से चल रहा था।
एडवाइजरी के मुताबिक, 13 फरवरी को चंडीगढ़ में कानून-व्यवस्था के उचित रखरखाव और सुचारू यातायात के लिए एहतियाती इंतजाम किए जा रहे हैं। जनता को सलाह दी जाती है कि वे मटौर बैरियर (डिवाइडिंग रोड सेक्टर-51/52), फर्नीचर मार्केट बैरियर (चंडीगढ़-मोहाली रोड सेक्टर-53/54), बधेरी बैरियर (डिवाइडिंग रोड सेक्टर-54/55), डिवाइडिंग रोड की ओर यात्रा करने से बचें। एडवाइजरी के मुताबिक, सेक्टर-55/56, मोहाली बैरियर, फैदां बैरियर, जीरकपुर बैरियर, मुल्लांपुर बैरियर, नया गांव बैरियर, हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट मनीमाजरा और ढिल्लों बैरियर।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×