मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Badrinath route: चमोली में बद्रीनाथ मार्ग पर कई स्थानों पर भारी बारिश से भूस्खलन, सड़क अवरुद्ध

10:53 AM Sep 14, 2024 IST
चमोली के पास अवरुद्ध मार्ग। फोटो चमोली पुलिस के एक्स अकाउंट @chamolipolice से

चमोली, 14 सितंबर (एएनआई/ट्रिन्यू)

Advertisement

Badrinath route: भारी बारिश के कारण शनिवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई भूस्खलन हुए, जिससे लामबगड़, नंदप्रयाग, सोनला और बैराज कुंज में सड़क अवरुद्ध हो गई। भूस्खलन के कारण सैकोट और नंदप्रयाग के बीच वैकल्पिक मार्ग भी अवरुद्ध हो गया। हालांकि बाद में इसे खोल दिया गया।


चमोली पुलिस ने एक बयान में कहा, 'जिले में भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई स्थानों पर भूस्खलन हो रहा है, जिसके कारण सड़क बार-बार अवरुद्ध हो रही है। यात्रियों को चमोली द्वारा सुरक्षित स्थानों पर रोका जा रहा है।'  इससे पहले, पुलिस ने सोशल मीडिया पर कहा था कि कमेड़ा (गौचर), नंदप्रयाग और छिनका में राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है, जिससे क्षेत्र में यातायात बाधित हो गया है।

Advertisement


चमोली पुलिस ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में साझा किया, जिसमें कहा गया कि 'जिले में, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेड़ा (गौचर), नंदप्रयाग (चमोली), और छिनका (चमोली) में अवरुद्ध है।' बाद में, उन्होंने अपडेट किया कि 'छिनका में अवरुद्ध सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है।' चमोली पुलिस ने यह भी कहा कि, 'जिले में कमेड़ा के पास अवरुद्ध बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया गया है।'

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) टीमों और जिलाधिकारियों को उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के कारण हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। उन्होंने निवासियों को उस दौरान अनावश्यक यात्रा से बचने की भी सलाह दी थी।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने उत्तराखंड के कई दक्षिणी जिलों के लिए रेड अलर्ट और अन्य हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Advertisement
Tags :
Badrinath MargChamoli NewsHindi NewsRain in UttarakhandUttarakhand Newsउत्तराखंड में बारिशउत्तराखंड समाचारचमोली समाचारबद्रीनाथ मार्गहिंदी समाचार