मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की सड़क और नाला बदहाल, सुधारने की मांग को लेकर चलाया अभियान

07:57 AM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

फरीदाबाद, 16 जुलाई (हप्र)
औद्योगिक नगरी फरीदाबाद की बदहाल सड़कों के लिए आवाज उठाने वाले युवा अनशनकारी अभिषेक गोस्वामी ने मंगलवार को बाटा पुल के नीचे फरीदाबाद न्यू टाउन रेलवे स्टेशन की तरफ की सड़क और नाले की मरम्मत व सफाई करवाने के लिए एक हस्ताक्षर अभियान चलाया।
गोस्वामी ने बताया कि रोजाना दिल्ली व एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों में आने-जाने के लिए हजारों लोग न्यू टाउन रेलवे स्टेशन से रेल यात्रा करते हैं। रेलवे स्टेशन के लिए आने व जाने वाली दोनों ओर की सड़कें बरसाती गंदे पानी से भरी हुई हैं। जिस कारण यात्रियों को इस गंदे पानी से गुजर कर यात्रा करनी पड़ती है। गोस्वामी ने बताया कि नगर निगम के अधिकारी इस मुख्य मार्ग को बनाने में पिछले दस वर्षों से कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं, साथ ही एसी नगर नाला जोकि रेलवे स्टेशन के आगे से बहता है, उसकी सफाई व नाले का निर्माण भी नहीं करवाया गया है।
गोस्वामी ने आज सड़क निर्माण को लेकर हस्ताक्षर अभियान के दौरान लगभग तीन सौ यात्रियों से हस्ताक्षर करवाए हैं तथा इस हस्ताक्षर युक्त पत्र को जिला उपायुक्त, नगर निगम आयुक्त, मुख्यमंत्री तथा प्रधानमंत्री को भेजा जाएगा। गोस्वामी ने आरोप लगाया कि नगर निगम के अधिकारी विकास तभी करवाते हैं, जब किसी इंसान की जान चली जाए। जिसका जीता जागता उदाहरण प्याली-हार्डवेयर सड़क है, एयर फोर्स का गहरा नाला है जिसमें 11 वर्षीय मासूम बच्चे की गिरकर मौत हो गई थी।
उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन इस सड़क का निर्माण चुनावों से पूर्व नहीं करवाता है तो रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देकर चुनाव का बहिष्कार जनता से करवाएंगे। इस हस्ताक्षर अभियान के दौरान अभिषेक गोस्वामी के साथ अमृतलाल, सरदार प्रीतपाल, लाल बाबू, रविन्द्र भाटी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement