मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ऋद्धि पत्रवाल सेल्फ स्टडी के दम पर बनीं सिविल जज

07:07 AM Dec 03, 2023 IST

धर्मशाला, 2 दिसंबर (निस)
नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के तहत आते 53 मील की ऋद्धि पत्रवाल सिविल जज बन गई हैं। ऋद्धि ने ये मुकाम सेल्फ स्टडी के दम पर हासिल किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी से एलएलबी करने के बाद ऋद्धि पत्रवाल ने अपना पूरा फोकस ज्यूडिशियल सर्विस पर रखा। शुक्रवार को घोषित परिणाम में ऋद्धि ने प्रदेशभर में आठवां स्थान हासिल किया। उन्होंने इसका श्रेय अपने माता-पिता, बड़ी बहन व परिजनों को दिया।
बड़ी बहन रितिका पत्रवाल भी अतिरिक्त जिला न्यायवादी हैं। ऋद्धि पत्रवाल ने लॉ की पढ़ाई करने से पहले लॉरिएट इंस्टिट्यूट ऑफ फार्मेसी से बी फार्मा करने के बाद जुइट वाकनाघाट से एमफार्मा की डिग्री हासिल की थी।
उसके बाद वह एलएलबी करने पंजाब यूनिवर्सिटी पहुंचीं। ऋद्धि ने कुछ समय कोचिंग भी ली लेकिन कोरोना के चलते सेल्फ स्टडी ही करनी पड़ी। इसके बाद न्यायिक परीक्षा में शामिल होकर सिविल जज की परीक्षा में सफलता हासिल की। ऋद्धि की बड़ी बहन रितिका पत्रवाल भी वर्तमान में कांगड़ा में ही अतिरिक्त जिला न्यायवादी के पद पर तैनात हैं।

Advertisement

Advertisement