For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rhea Chakraborty: 500 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में घिरी रिया चक्रवर्ती व भारती सिंह, मिला नोटिस

09:34 AM Oct 06, 2024 IST
rhea chakraborty  500 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में घिरी रिया चक्रवर्ती व भारती सिंह  मिला नोटिस
Advertisement

नयी दिल्ली, 6 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Rhea Chakraborty: दिल्ली पुलिस ने ऐप के जरिए 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, ‘कॉमेडियन' भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए कहा है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि उसने एक मोबाइल एप्लीकेशन ‘हाइबॉक्स' से जुड़े घोटाले का भंडाफोड़ किया है। इस ऐप के जरिए कथित तौर पर लोगों को अधिक मुनाफा देने का वादा करके निवेश करने को कहा जाता था।

Advertisement

शिकायतों के अनुसार, सोशल मीडिया पर ‘इंफ्लुएंसर्स' और ‘यूट्यूबर्स' भारती सिंह, हर्ष लिम्बाचिया, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, सौरव जोशी, अभिषेक मल्हान, पूरव झा, एल्विश यादव, अमित और दिलराज सिंह रावत समेत नौ लोगों पर ऐप का प्रचार करने और इसमें निवेश करने का लालच देकर लोगों को ठगने का आरोप है।

मामले की जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती भी उन लोगों में शामिल थीं, जिन्होंने ऐप का प्रचार किया था। अधिकारी ने बताया कि पुलिस की ‘इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस' (आईएफएसओ) इकाई ने रिया, भारती और लिम्बाचिया को अगले सप्ताह जांच में शामिल होने के लिए नोटिस भेजा है।

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को अभिषेक मल्हान, एल्विश यादव, लक्ष्य चौधरी और पूरव झा को तलब किया था, लेकिन कोई भी जांच में शामिल नहीं हुआ। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को 500 से अधिक शिकायतें मिली हैं, जिनमें आरोप लगाया गया है कि कई सोशल मीडिया मंचों पर प्रभावशाली लोगों और यूट्यूबर्स ने ‘हाइबॉक्स' मोबाइल ऐप का प्रचार किया और लोगों को ऐप के माध्यम से निवेश करने के लिए लुभाया।

Advertisement
Tags :
Advertisement