मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़, 19 गिरफ्तार

08:22 AM Aug 17, 2024 IST
कोलकाता की वारदात के खिलाफ नयी दिल्ली में शुक्रवार को प्रदर्शन करते रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के सदस्य। - मानस रंजन भुई

कोलकाता, 16 अगस्त (एजेंसी)
कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में तोड़फोड़ और हिंसा के मामले में अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों को शहर की एक अदालत ने 22 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इधर, आईएमए के आह्वान पर शुक्रवार को देशभर में डॉक्टरों ने हड़ताल की।
अज्ञात बदमाशों ने कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के परिसर में घुसकर उसके कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की। इसी अस्पताल में पिछले सप्ताह महिला चिकित्सक का शव मिला था। अस्पताल में चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और फिर उसकी हत्या किए जाने की घटना के विरोध में महिलाओं के विरोध प्रदर्शन के बीच आधी रात को यह तोड़फोड़ की गई। परास्नातक प्रशिक्षु के साथ कथित दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या की घटना के विरोध में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों में जूनियर डॉक्टर की हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। प्रदर्शन कर रहे चिकित्सक दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने और कार्यस्थल पर सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

माकपा और भाजपा ने की तोड़फोड़ : ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी माकपा और भाजपा पर तोड़फोड़ की साजिश रचने तथा सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैलाकर महिला डॉक्टर के बलात्कार एवं हत्या के पीछे की सच्चाई को छिपाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। सीबीआई से उन्होंने रविवार तक मामले को सुलझाने का आग्रह किया और दोषियों को फांसी देने की मांग की।

यह राज्य मशीनरी की पूर्ण विफलता : हाईकोर्ट

कलकत्ता हाईकोर्ट ने कहा कि अस्पताल में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ की घटना पश्चिम बंगाल में राज्य मशीनरी की पूर्ण विफलता है। अदालत ने पुलिस और अस्पताल प्रशासन को हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि इस बात पर भरोसा कर पाना कठिन है कि पुलिस खुफिया विभाग को अस्पताल में 7,000 लोगों के एकत्र होने की जानकारी नहीं थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement