मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खो-खो इंटर कॉलेज चैंपियनशिप में रेवाड़ी महिला महाविद्यालय प्रथम

08:56 AM Oct 18, 2024 IST

रेवाड़ी, 17 अक्तूबर (हप्र)
इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय, मीरपुर, रेवाड़ी में खेल विभाग द्वारा खो-खो इंटर कॉलेज चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर जे.पी. यादव ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कुलसचिव प्रोफेसर तेज सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों के निरंतर अभ्यास की बदौलत ही खेलों का परिणाम बेहतर आता है। प्रतियोगिता में कुल 17 टीमों ने भाग लिया जिसमें 5 टीमें पुरुष वर्ग एवं 12 टीमें महिला वर्ग से रही। लड़कियों की टीम में प्रथम स्थान पर राजकीय महिला महाविद्यालय, सेक्टर 18, रेवाड़ी, दूसरे स्थान पर यदुवंशी डिग्री कॉलेज, महेंद्रगढ़ एवं तीसरे स्थान पर आईजीयू, मीरपुर की टीम रही एवं लड़कों की टीम में प्रथम स्थान पर आईजीयू, मीरपुर की टीम एवं द्वितीय स्थान पर राजकीय महाविद्यालय खरकड़ा, एवं तीसरे स्थान पर यदुवंशी डिग्री कॉलेज, नारनौल की टीम रही। खेल निदेशक प्रो. अदिति शर्मा ने सभी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कड़ी मेहनत के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने खेल विभाग के सभी सहायक कर्मचारी नितिन एवं बिक्रम सिंह का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रोफेसर मंजू परूथी, अधिष्ठाता छात्र कल्याण विभाग प्रोफेसर करण सिंह, निदेशक युवा कल्याण डॉ. रविंद्र आदि उपस्थित थे।
योग प्रतियोगिता में डीएवी की छात्राओं ने जीता गोल्ड
जींद (हप्र) : जींद के डीएवी पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने हाल ही में कैथल में 13 और 14 अक्तूबर को हरियाणा योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित योग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त किया। स्कूल प्राचार्या रश्मि विद्यार्थी ने बताया कि उनके स्कूल की स्नेहा व मनस्वी ने योगासन भारत योग प्रतियोगिता में भाग लिया और गोल्ड मेडल जीता। इस प्रतियोगिता में लगभग 400 बच्चों ने भाग लिया। प्राचार्या ने बताया कि अन्य खेलों के समान योग में भी 5 प्रतिशत स्पोर्ट्स कोटे में वेटेज मिलती है।

Advertisement

Advertisement