For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने सांगला तहसील में किये करोड़ों की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास

07:46 AM Oct 01, 2024 IST
राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने सांगला तहसील में किये करोड़ों की विकास योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास
किन्नौर ज़िले के सांगला में सोमवार को टुकपा वैली महोत्सव में प्रतिभागियों को सम्मानित करते कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी। -हप्र
Advertisement

रामपुर बुशहर, 30 सितंबर (हप्र)
हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन-शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज जनजातीय जिला किन्नौर की सांगला तहसील में 18 करोड़ 15 लाख रुपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का आम जन-मानस के लिए लोकार्पण व शिलान्यास किया। कैबिनेट मंत्री ने आज 14 करोड़ 62 लाख रुपये की राशि करछम-सांगला-छितकुल सड़क मार्ग के विस्तारीकरण के लिए प्रदान की जिससे 11 पंचायतों किल्बा, सापनी, ब्रुआ, शोंग, चांसू, कामरू, सांगला, बटसेरी, थेमगरंग, रकच्छम व छितकुल के लोगों को राहत मिलेगी तथा किसान, बागवानों और देश एवं विदेशों से आने वाले पर्यटकों को लाभ मिलेगा। इस दौरान उन्होंने 1 करोड़ 78 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले थापासारिंग से केतरा सम्पर्क सड़क मार्ग की आधारशिला रखी। इसके उपरांत उन्होंने 1 करोड़ 50 लाख रुपये से बनने वाली सीवरेज उपचार संयंत्र चरण 2 से 5 की आधारशिला रखी। राजस्व मंत्री ने रेशववाल महिला मंडल भवन से अप्पर रेश्वाल तक सम्पर्क सड़क मार्ग तथा बौद्ध मंदिर प्रागंण के नजदीक वर्षा शालिका का शिलान्यास किया। इसके उपरांत उन्होंने बौद्ध मंदिर में दीयाघर सांगला का लोकार्पण किया।
बागवानी मंत्री ने आयुर्वैदिक स्वास्थ्य केंद्र सांगला का निरीक्षण किया तथा वहां पर उपचाराधीन मरीजों का कुशलक्षेम जाना। उन्होंने बस स्टैंड सांगला का भी निरीक्षण किया तथा स्थानीय लोगों से सीधा संवाद स्थापित कर चरणबद्ध तरीके से उनकी समस्याओं का निवारण करने का आश्वासन दिया।
इसके बाद जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने सांगला में आयोजित 2 दिवसीय टुकपा वैली उत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मेले एवं त्योहार आपसी भाईचारे को बनाए रखने में सहयोग करते हैं। उन्होंने सरकारी विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का अवलोकन करते हुए कहा कि इन प्रदर्शनियों के माध्यम से आमजन को वर्तमान प्रदेश सरकार की जन-हितैषी योजनाओं एवं नीतियों का लाभ मिल रहा है तथा उनके जीवन स्तर में सुधार हो रहा है। बाद में जनजातीय विकास मंत्री ने 25 लाख रुपये की राशि से निर्मित वन विश्राम गृह सांगला के अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement