मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अटेली हलके के रिटर्निंग अधिकारी ने राजनीतिक प्रतिनिधियों को दिये दिशा-निर्देश

10:41 AM Sep 04, 2024 IST

कनीना, 3 सितंबर (निस)
अटेली हलके के रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम अमित कुमार ने मंगलवार को अपने कार्यालय में राजनीतिक प्रतिनिधियों तथा एसएसटी-एफएसटी टीम के साथ बैठक कर चुनाव संबंधी जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए 5 सितंबर से प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। अटेली हलके के नामांकन एसडीएम कोर्ट रूम में आरओ अंमित कुमार द्वारा लिए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। नामाकंन पत्र दाखिल करते समय प्रत्याशी के साथ 4 अन्य व्यक्ति अंदर तक जा सकते हैं। भीड ले जाने पर पाबंदी होगी। इसके अलावा उनकी तीन गाडियां 100 मीटर की परिधित तक जा सकेगीं।
उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से चुनाव में होने वाले खर्च का ब्योरा टाइम-टू-टाइम अपडेट करने को कहा। इसके लिए प्रत्याशी को बैंक में अलग से खाता खुलवाना पड़ेगा और लेन-देन इसी खाते से करना होगा।
उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने विभिन्न राजनीतिक पार्टियों व संगठनों की मांग पर अब मतदान का दिन 5 अक्तूबर निर्धारित किया है वहीं चुनावी नतीजे 8 अक्तूबर को घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 5 से 12 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। जिनकी जांच 13 सितंबर को होगी। 16 सितंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं।
अटेली हलके के प्रत्याशियों के नामांकन पत्र लेने के लिए कर्मचारियों द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि रविवार को नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने से पहले सभी प्रत्याशी अपने कागजातों की अच्छी तरह जांच कर लें।

Advertisement

Advertisement