मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पर्यटन विकास निगम के रिटायर्ड कर्मियों ने हायर पेंशन की धीमी गति पर जताई चिंता

08:58 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

मंडी, 28 जुलाई (निस)
हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम पेंशनर्ज वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को मंडी में अपनी राज्य स्तरीय आम सभा की बैठक में राज्य स्तरीय कार्यकारिणी का अगले दो साल के लिए गठन किया। इसमें एनके बाली को प्रदेशाध्यक्ष, मदन लाल शर्मा को महासचिव, कांता चौहान को उपाध्यक्ष व मंगल सिंह परमार को कोषाध्यक्ष चुना गया। बीएन कपूर व हरीश कुमार वैद्य को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया। हरीश वैद्य ने बताया कि इस आम सभा की बैठक में प्रदेश भर से आए लगभग 150 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। चुनाव पूरे सौहार्दपूर्ण माहौल में सर्वसम्मति से संपन्न हुए।
चुनाव के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष एनके बाली व प्रदेश महासचिव मदन लाल शर्मा ने बताया कि हायर पेंशन के लिए एसोसिएशन ने लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी है। निगम से अब तक प्रदेश में लगभग 900 सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं जिनमें से 233 को पहले ही हायर पेंशन मिलने लगी थी जबकि इसके बाद जब आदेशों का पालन होने लगा तो क्रमवार वरिष्ठता के हिसाब से 103 कर्मियों को और हायर पेंशन मिल गई है। बाकी को भी धीरे-धीरे यह मिलने लगी है। यह सब एसोसिएशन के लंबे संघर्ष व कानूनी लड़ाई के कारण संभव हुआ है। एसोसिएशन ने मांग उठाई कि पेंशन जारी करने की प्रक्रिया, जो बेहद धीमी है, उसे तेज किया जाए तथा एक तारीख तय कर उस तारीख तक सभी सेवानिवृत्त कर्मियों को हायर पेंशन अदा कर दी जाए।
हरीश वैद्य ने कहा कि मंडी में संपन्न हुई राज्य स्तरीय बैठक में जो पदाधिकारी चुने गए हैं उन्हें जल्दी ही अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करने के लिए कहा गया है ताकि पूरे प्रदेश को इसमें प्रतिनिधित्व
मिल सके।

Advertisement
Advertisement
Advertisement