मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लोकतंत्र को कायम रखने के लिए ईवीएम पर लगे प्रतिबंध : मोर्चा

11:45 AM Mar 04, 2024 IST
भिवानी में रविवार को पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सदस्य ईवीएम के खिलाफ रोष जताते हुए। -हप्र

भिवानी, 3 मार्च (हप्र)
दिनोद गेट स्थित चेतराम प्रजापति धर्मशाला में रविवार को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता ग्राम स्वराज्य किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष जोगेंद्र तालु ने की। इस दौरान लोगों को ईवीएम घोटाले एवं समाज को एकजुट करने बारे जागरूक किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश प्रजापति ने कहा कि राजनीतिक लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए समाज के लोगों को जाति व धर्म के नाम पर बांटने का काम किया है। जिसके चलते आज समाज का आपसी भाईचारा कम हो गया है। जिसका फायदा सिर्फ और सिर्फ राजनीतिक दलों को हो रहा है। उन्होंने कहा कि बंटवारे की गंदी राजनीति एक बार फिर से देखने को मिलेगी, क्योंकि अब चुनाव का समय आ गया है। बैठक के दौरान ईवीएम को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए प्रजापति ने कहा कि ईवीएम के माध्यम से सरेआम वोट की चोरी हो रही है। सरकार जानती है, जब तक ईवीएम रहेगी, उनकी सत्ता बरकरार रहेगी, इसलिए भाजपा सरकार पूरी तरह से तानाशाही करते हुए किसी की मांगों पर विचार नहीं करती। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को कायम रखने के लिए ईवीएम को बैन किया जाना जरूरी है।
इस अवसर पर किसान नेता जोगेंद्र तालु, सुभाष कुंडू, कृष्ण स्वामी, लीलाराम वर्मा, गणेशीलाल वर्मा, डा. नरेश जांगड़ा, अनिल नाथुवास, सुशीला, सुमित्रा सांगा, रेनू, सोनिका सैनी, अमरनाथ धनाना सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement