For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

खिलाड़ियों के सम्मान से होती है, गौरव की अनुभूति : जेपी दलाल

10:34 AM Aug 28, 2024 IST
खिलाड़ियों के सम्मान से होती है  गौरव की अनुभूति   जेपी दलाल
झज्जर के गांव बिरोहड़ में ओलम्पिक पदक विजेता अमन सहरावत के दादा को हल भेंट करते वित्त मंत्री जेपी दलाल और युवा भाजपा नेता राजकुमार कटारिया।

झज्जर, 27 मार्च (हप्र)
जो युवा अपनी मेहनत पर फोकस कर लेता है, वह युवा विश्व विजेता अमन सहरावत बनकर सामने आता है। वित्त मंत्री जेपी दलाल ने पेरिस ओलंपिक में पदक विजेता पहलवान अमन सहरावत के सम्मान में उनके पैतृक गांव बिरोहड़ में आयोजित सम्मान समारोह में यह बात कही। दलाल ने कहा कि अमन की सफलता से हमारी युवा पीढ़ी प्रेरित होगी और देश के लिए मेडल जीतकर अपने क्षेत्र, देश और प्रदेश का नाम रोशन करेगी।
जिस तरह युवा खिलाड़ी अमन सहारावत, मनु भाकर, नीरज चोपड़ा, सरबजीत सिंह, सुमित, अभिषेक नैन और संजय ने नाम रोशन किया है, इसी तरह एशियाड में पलक गुलिया, प्रियंका कादियान, रीतु गुलिया, पहलवान रवि पूनिया जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने किया। अमन देश के सबसे युवा पहलवान हैं, जो ओलंपिक से मैडल जीतकर लाए हैं। ऐसे खिलाड़ियों का सम्मान करने पर सभी को गर्व और गौरव की अनुभूति होती है। दलाल ने कहा कि हरियाणा बहादुर सैनिकों, प्रतिभाशाली खिलाड़ियों और मेहनती किसानों की भूमि है। यहां के वीरों का सीना शौर्य चक्र से और खिलाड़ियों का सीना ओलंपिक मैडलों से सजता है। किसान देशवासियों के लिए अन्न पैदा करते हैं। ऐसे गौरवशाली और वैभवशाली हरियाणा में जन्म लेना ही गौरव की बात है। युवा भाजपा नेता राजकुमार कटारिया ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में हमारी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत थी और मेडल लाने में हमारी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत हमारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने कर दी। उन्होंने समारोह के दौरान अमन सहरावत को ग्यारह हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया तथा सम्मान स्वरूप उनके दादा मांगेराम सहरावत को हल भेंट किया। उन्होंने अमन सहरावत के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अमन सहरावत के हौसले को देखकर उन्हें यकीन है कि भविष्य में वे देश की झोली में गोल्ड मेडल डालकर दम लेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement