For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लोहारू में विकसित किया जाएगा रिहायशी सेक्टर: वित्त मंत्री दलाल

06:33 AM Aug 09, 2024 IST
लोहारू में विकसित किया जाएगा रिहायशी सेक्टर  वित्त मंत्री दलाल
भिवानी में बृहस्पतिवार को ग्रामीणों को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री जेपी दलाल। -हप्र
Advertisement

भिवानी/लोहारू, 8 अगस्त (हप्र/निस)
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि लोहारू में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण का रिहायशी सेक्टर विकसित करवाया जाएगा। इसके अलावा लोहारू में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एक कम्युनिटी सेंटर का निर्माण करवाया जाएगा, जिस पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। लोहारू क्षेत्र के व्यापार जगत को बढावा देने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट तक सड़क मार्ग का निर्माण करवाया जाएगा, जिससे लोहारू से एयरपोर्ट तक जाने में मात्र सवा घंटे का समय लगेगा। इससे क्षेत्र में और अधिक खुुशहाली आएगी।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में लोहारू हलका विकास के मामले में प्रदेश में अव्वल होगा। लोहारू हल्के के विकास में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। आगामी पांच साल में भी लोहारू हलके में उद्योग स्थापित कर बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध किया जाएगा और हलके में विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने कहा कि किसान की सहायता के लिए प्रति एकड़ दो हजार रुपए डाले जाएंगे।
जेपी दलाल वीरवार को लोहारू हलके के विभिन्न गांवों में विकास कार्यों की सौगात देने के दौरान ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। वित्त मंत्री दलाल ने वीरवार को लोहारू हलके में करीब 15 करोड़ रुपए की सडक़ निर्माण एवं फिरनियों को पक्का किए जाने वाले कार्य का शिलान्यास किया।
वित्त मंत्री दलाल ने वीरवार को लोहारू हलके में विकास कार्यों के लिए धन की खूब बारिश की। उन्होंने एक करोड़ 93 लाख रुपए की लागत से सोहांसड़ा से गागड़वास तक बनने वाली सड़क, एक करोड़ 38 लाख रुपए से बनने वाले सोहासड़ा से पथरवा रोड, 50.53 लाख रुपए से ढाणी रहीमपुर से सुखदेव सिंह का बास तक बनने वाली सड़क और 80.59 लाख रुपए से शेरला से बहल ओबरा रोड़ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।
इस दौरान वित्त मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यों में प्रयोग की जाने वाली निर्माण सामग्री में किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं होगा निर्माण कार्य निर्धारित पैमानों के अनुरूप होने चाहिए निर्माण कार्य में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×