For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आर्थिक आधार पर लागू हो आरक्षण : तंवर

08:41 AM Jun 07, 2024 IST
आर्थिक आधार पर लागू हो आरक्षण   तंवर
पिंजौर में बृहस्पतिवार को क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर, बलवान ठाकुर व अन्य नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए। -निस
Advertisement

पिंजौर, 6 जून (निस)
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर कालका के क्षत्रिय नेता बलवान ठाकुर के कार्यक्रम में पहुंचे । उन्होंने आगामी 9 जून को चंडीगढ़ में होने वाली महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम का निमंत्रण भी दिया। महेन्द्र तंवर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिन्होंने क्षत्रिय समाज के विरुद्ध बोला या जो नेता किसी सामाजिक संगठन के विरुद्ध बोलता है उससे उसको और उसकी पार्टी या संगठन को भी नुकसान होता है जैसा कि गुजरात के भाजपा नेता के बयान से देशभर में क्षत्रिय समाज में बड़ा असंतोष पैदा हुआ। कुछ इसी प्रकार की घटनाएं उत्तर प्रदेश, हरियाणा में भी हुईं । उन्होंने कहा महासभा किसी राजनीतिक दल या किसी नेता का विरोध नहीं करता बल्कि हमारा गैर राजनीतिक संगठन है। हम किसी पार्टी के न विरोध में है न किसी के पक्ष में हैं। जो देशहित की बात करता है हम उसके साथ हैं। पिछली बातें भुलाकर एक -दूसरे से मिलकर सभी को आपसी मतभेद मतभेद दूर करने चाहिए। तंवर ने कहा कि महासभा के दो मुख्य मुद्दे हैं जातिगत आधार पर आरक्षण खत्म कर आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू किया जाए, महासभा ने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और दिल्ली तक वर्ष 2010, 2017 और 2022 में रथ यात्राएं निकाली हैं। दूसरा मुद्दा सामाजिक समरसता को पैदा करना है । बड़े दुर्भाग्य की बात है आज समाज को जाति, धर्म और इलाके के आधार पर बांटा हुआ है। यह राष्ट्र के लिए घातक है । इसे अपने-अपने स्तर पर खत्म कर जातिगत भेदभाव, घृणा, नफरत, विघटन को खत्म करने का संकल्प लेना होगा।
महेंद्र सिंह तंवर ने कालका के बलवान ठाकुर को क्षत्रीय महासभा राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य और हरियाणा प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया जबकि उनके पुत्र मुकुल ठाकुर को युवा प्रदेश उपाध्यक्ष और रामदयाल नेगी को प्रदेश उपाध्यक्ष भी नियुक्त किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×