मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

विषय का समझदारी से चयन कर आउटकम बेस्ड रिसर्च करें शोधार्थी : प्रो. मान

07:44 AM Apr 23, 2024 IST
Advertisement

रोहतक, 22 अप्रैल (हप्र)
आउटकम बेस्ड रिसर्च करें शोधार्थी। शोध विषय महत्वपूर्ण है, इसका चयन समझदारी से करें। यह उद्गार महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. एएस मान ने सोमवार को स्वराज सदन में फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कामर्स द्वारा चौ. रणबीर सिंह इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल एंड इकोनॉमिक चेंज के तत्वावधान में आयोजित-रिसर्च मैथडोलॉजी विषयक कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए व्यक्त किए।
प्रो. एएस मान ने अध्ययन क्षेत्र तथा समसामयिक परिवेश में प्रौद्योगिकी के महत्व को अहम बताया। उन्होंने शोध के उभरते परिदृश्य पर को रेखांकित करते हुए शोध के क्षेत्र की चुनौतियों से शोधार्थियों को अवगत करवाया। शोध निदेशक प्रो. अरूण नंदा ने शोध के क्षेत्र में मदवि द्वारा की जाने वाली नूतन पहलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कामर्स के डीन एवं कार्यशाला कंवीनर प्रो. ऋषि चौधरी ने प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया और कार्यशाला के महत्व को इंगित किया।
कार्यशाला कोआर्डिनेटर एवं कामर्स विभाग के अध्यक्ष प्रो. कुलदीप सिंह ने कहा कि इस कार्यशाला में शोधार्थियों को शोध के विभिन्न पहलुओं बारे व्यावहारिक जानकारी दी जाएगी।
कार्यशाला कोआर्डिनेटर एवं इमसॉर निदेशक प्रो. सत्यवान बरोदा ने आभार जताया। प्राध्यापिका डा. प्रियंका यादव ने मंच संचालन किया। कार्यशाला को-कोआर्डिनेटर डा. नीतू निंबरान और डा. मनोज सिन्धु ने कार्यक्रम का समन्वयन किया। इस अवसर पर फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट एंड कामर्स के विभागों के अध्यक्ष, प्राध्यापक एवं शोधार्थी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement