मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिमाचल, उत्तराखंड में जारी बचाव कार्य, गंदेरबल में बादल फटा

06:26 AM Aug 05, 2024 IST
गंदेरबल में रविवार को बादल फटने के बाद का मंजर। - प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 4 अगस्त (ट्रिन्यू/एजेंसी)
मानसून के इस मौसम में पहाड़ों पर आई आपदा के बाद जहां बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है, वहीं मैदानी इलाकों में भी हालात गंभीर बन रहे हैं। हालांकि पंजाब, हरियाणा समेत कई इलाकों में बारिश बहुत कम हुई है। हालांकि मंगलवार से कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गयी है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में विभिन्न एजेंसियां बचाव कार्य में जुटी हैं, वहीं उत्तराखंड में सेना लोगों को बचाने के साथ-साथ क्षतिग्रस्त रास्तों के निर्माण में भी जुटी है। जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल में बादल फटने से एक सड़क क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद हो गया। बादल फटने से आई बाढ़ के कारण कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है। कश्मीर घाटी का संपर्क लद्दाख से कट गया है।

मप्र के सागर में दीवार ढही, नौ बच्चों की मौत

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले के एक गांव में रविवार सुबह एक जर्जर मकान की दीवार ढह जाने से पास में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल नौ बच्चों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Advertisement

पुणे में सेना तैनात

पुणे : बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद महाराष्ट्र के पुणे में जलमग्न आवासीय क्षेत्र में सेना के जवानों को तैनात किया गया है।

Advertisement
Advertisement