मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जोरदार बारिश से राहत, जलभराव से आफत

12:36 PM Jun 26, 2023 IST
Advertisement

सोनीपत, 25 जून (हप्र)

Advertisement

प्री मानसून की पहली बारिश से लोगों को जहां उमस भरी गर्मी से राहत मिली और किसानों के चेहरे खिल गये, वहीं जलभराव के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जिले में 10 घंटे से ज्यादा समय तक चली झमाझम बारिश से कई जगह जलभराव हो गया। सड़कों से लेकर खेत खलिहान तक जलमग्न हो गए। शनि मंदिर अंडरपास और गीता भवन चौक, ककरोई चौक जलमग्न हो गये। पॉश माने वाले सेक्टर-14 और 15 में कई-कई फुट पानी भरा था। लोगों को पानी में से गुजर कर घर से बाहर जाना पड़ा। करीब 5 घंटे से ज्यादा समय तक लाइनपार का मुख्य शहर में आवागमन प्रभावित रहा। जिले में शनिवार रात दो बजे से बारिश शुरू हो गई। जलभराव के कारण रेलवे का शनि मंदिर अंडरपास बंद कर दिया गया। रविवार तड़के से शाम तक खरखौदा में सर्वाधिक 155 एमएम, गन्नौर में 149 एमएम, खानपुर में 130 एमएम, सोनीपत में 96 एमएम, गोहाना में 92 एमएम तथा राई में 61 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

नारनौल (हप्र) : रविवार सुबह 6 बजे तेज हवाओं के साथ बारिश आई। रिमझिम बारिश का दौर शाम चार बजे तक जारी रहा। बरसात के कारण रविवार को क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। क्षेत्र का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विशेषज्ञों की माने तो आगामी तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। किसानों ने बताया कि बरसात से कपास व बाजरे की फसल का काफी लाभ पहुंचेगा। पुरानी मंडी, सीआईए मार्ग, बहरोड मार्ग, बाबा खेतानाथ कालेज के पास, अस्पताल के पास बनाये अंडरपासों में पानी जमा होने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेवाड़ी (हप्र) : रविवार सुबह 5 बजे शुरू हुई बरसात शाम 4 बजे तक रूक-रूक होती रही। 11 घंटे में रेवाड़ी शहर में 60 एमएम से अधिक वर्षा हुई। यहां भी शहर में कई जगह जलभराव हो गया। जिला के तापमान में 13 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। रविवार को बरसात के पानी के साथ राजस्थान के औद्योगिक क्षेत्र का कैमिकलयुक्त पानी भी धारूहेड़ा में घुस गया।

झज्जर में भी यही हाल

झज्जर (हप्र) : जिले में भी शनिवार रात से ही बरसात हो रही है, जिससे पूरा शहर जलमग्न हो गया है। रेस्ट हाउस, पुराना बस स्टैंड रोड, अम्बेडकर चौक, सर्कुलर रोड, चौक चौराहे पानी में डूबे हुए दिखाई दे रही हैं। शहर के झज्जर रोड़, देवनगर, छोटू राम नगर, महावीर पार्क कॉलोनी समेत कई कालोनियों में जलभराव है। हालांकि प्री मानसून की पहली बरसात के चलते तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Advertisement
Tags :
जलभरावजोरदारबारिश
Advertisement