मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रातभर हुई बारिश से गर्मी से मिली राहत

09:05 AM Jun 21, 2024 IST
जगाधरी में बृहस्पतिवार को बारिश के चलते धान के खेत में भरा पानी। -निस

जगाधरी, 20 जून (निस)
गर्मी और लू से तप रहे लोगों को बुधवार रातभर हुयी बारिश ने राहत प्रदान की। बारिश के चलते फसलों को फायदों होने की संभावना के चलते किसान खुश हैं। इसके अलावा पशुपालक भी राहत महसूस कर रहे हैं। डेढ़ माह से भीषण गर्मी और लू से लोग बेहाल थे। इससे इंसान तो क्या पशु-पक्षियों की भी जान पर बनी हुई थी।
जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम से शुरू हुई बरसात बृहस्पतिवार सुबह तक रुक-रुककर होती रही। जगाधरी, बूडिया, कनालसी, खारवन, दादुपुर, भेड़थल, बलाचौर, मांडखेड़ी, महिलांवाली, फतहेपुर, ओदरी, तेलीपुरा, मामली में अच्छी बरसात हुई। इससे धान, चारा व गन्ने की फसल को फायदा पहुंचा है। किसान जितेंद्र कुमार, धर्मपाल और सेठपाल का कहना था कि हालांकि अभी बरसात कम है, लेकिन इसका भी फायदा है। इससे धान की रोपाई में तेजी आएगी। बरसात से कल के मुकाबले बृहस्पतिवार का अधिकतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक कम दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी चार डिग्री कम रहा। कृषि विभाग के सहायक पौध संरक्षण अधिकारी डाॅ. सतीश कुमार का कहना है कि भले ही बरसात कम है, लेकिन इस बरसात का फसलों को फायदा हाेगा। सबसे बड़ी बात है कि इससे फसलों से डस्ट हटी है। अभी दो दिन और ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

Advertisement

Advertisement