मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

परिजनों का शव लेने से इनकार, हांसी बंद आज

10:18 AM Jul 12, 2024 IST
हांसी शहर में बृहस्पतिवार को व्यापारी रविंद्र सैनी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन करते व्यापारी। -हप्र
Advertisement

हिसार, 11 जुलाई (हप्र)
हांसी में बुधवार रात को सैनी हीरो एजेंसी के मालिक जजपा नेता रविंद्र सैनी की गोली मारकर हत्या करने के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जहां व्यापारियों ने बृहस्पतिवार को शहर में प्रदर्शन कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया, वहीं व्यापारी के परिजनों ने शव लेने व अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने मौके पर आकर जेल से एक आरोपी को गिरफ्तार करने की सूचना दी। इसके बाद व्यापारियों ने जाम खोल दिया।
व्यापारी मृतक व्यापारी के परिवार को एक करोड़ रुपये के मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, मृतक का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। व्यापारियों ने शुक्रवार को हांसी बंद का ऐलान कर दिया है।
घटना के बाद व्यापारियों से मिलने के लिए पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं जजपा नेता दुष्यंत चौटाला, विधायक विनोद भ्याणा, पूर्व सांसद राजकुमार सैनी भी पहुंचे।
व्यापारियों से बातचीत करते हुए हांसी पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि इस पूरे केस के साजिशकर्ता का पता लगा लिया गया है। यह वही व्यक्ति है, जिसके साथ रविंद्र सैनी का विवाद चल रहा था। विकास नाम का यह व्यक्ति अभी जेल में बंद है। उसे प्रोडक्शन वारंट पर लिया है। अब उसको पुलिस रिमांड पर लेने के बाद सख्ती से पूछताछ की जाएगी। फायरिंग करने वालों में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें गठित की गई हैं।

अपराधियों का पक्का इलाज न हुआ तो करेंगे हरियाणा बंद : गर्ग

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि व्यापारी रविंद्र सैनी की हत्या करने के विरोध में व्यापारी संगठन, सामाजिक व धार्मिक संस्था व जनप्रतिनिधियों की बैठक का आयोजन किया गया और फिर 12 जुलाई शुक्रवार को हांसी बंद करने का फैसला लिया गया और बाजारों में जोरदार रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अपराध को रोकने में पूरी तरह से फेल सिद्ध हुई है। हरियाणा में जंगल राज कायम है। अपराधियों द्वारा दिन-दहाड़े रविंद्र सैनी की हत्या करने से प्रदेश के व्यापारी व आम जनता में सरकार के प्रति बड़ा भारी रोष है। सरकार ने अगर अपराधियों का पक्का इलाज नहीं किया तो व्यापार मंडल हरियाणा बंद का आह्वान करेगा।

Advertisement

जाट आरक्षण आंदोलन में जला था शोरूम

जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान रविंद्र सैनी के शोरूम को उपद्रवियों ने आग लगा दी थी। उपद्रवी हिसार की तरफ से आए थे और भाईजी होटल के साथ-साथ सैनी के शोरूम में भी आग लगा दी थी। आग से उनके शोरूम को भारी नुकसान हुआ था।

Advertisement
Advertisement