मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रेजांगला सैनिक सम्मान यात्रा का बावल में हुआ स्वागत

11:09 AM Mar 18, 2024 IST
बावल के गांव मोहनपुर में रविवार आयोजित कार्यक्रम में शहीद के पुत्र को सम्मानित करते यात्रा में शामिल पदाधिकारी। -हप्र

रेवाड़ी, 17 मार्च (हप्र)
1962 में भारत-चीन युद्ध के दौरान 13 कुमाऊं रेजिमेंट के शहीद हुए 120 जवानों के सम्मान में जयपुर से चली रेजांगला सैनिक सम्मान यात्रा रविवार को बावल के गांव मोहनपुर में शहीद जयसिंह यादव के निवास पर पहुंची। जहां यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। यात्रा प्रमुख दिनेश यादव व रेजांगला युद्ध के जीवित योद्धा कै. रामचंद्र ने शहीद जयसिंह के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर कै. रामचंद्र ने भारत-चीन युद्ध के रोमांचकारी संस्मरण सुनाते हुए शहीद हुए जवानों की बहादुरी का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि इस युद्ध में शहीद हुए 120 जवानों में किसी ने भी पीठ में गोली नहीं खाई। वे सीने पर गोली खाते हुए शहीद हो गए। इस मौके पर शहीद जयसिंह यादव के पुत्र सरपंच ओमप्रकाश को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया।
दिनेश यादव ने इस मौके पर वीर शहीदों की याद को चिरस्थाई बनाने के लिए इनकी गाथाओं को पाठ्यक्रम में शामिल किए जाने व अहीर रेजिमेंट बनाए जाने की मांग की। इस अवसर पर कर्नल रोशन लाल, जीएस यादव, मधुर, राजेन्द्र यादव, शेर सिंह, विरेन्द्र, इन्द्र, सूबेदार मनजीत, जगदीश, देवराज, भूप सिंह, सतेन्द्र यादव, ले. रोशन सिंह, सूबेदार रामपाल यादव, धर्मपाल आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement