For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रेडक्रॉस महासचिव ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित

08:13 AM Jun 30, 2024 IST
रेडक्रॉस महासचिव ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित
मसूरी में आयोजित शिविर में उपस्थित प्रतिभागी। -हप्र
Advertisement

कैथल, 29 जून (हप्र)
जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रामजीलाल ने बताया कि हरियाणा राज्य रेडक्रॉस शाखा चंडीगढ़ द्वारा 25 से लेकर 28 जून तक पूरे प्रदेश से 48 प्रतिभागियों को प्राथमिक चिकित्सा और होम नर्सिंग का रिफ्रेशर कोर्स करवाया, जिसमें कैथल से चार प्रतिभागियों ने भाग लिया। शिविर में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान सभी प्रतिभागियों को सड़क दुर्घटना में घायल होने पर, बिजली का करंट लगने पर, पानी में डूबने, हार्ट अटैक आने, किसी भी तरीके का दौरा पढ़ने, बेहोश होने, हड्डी के टूटने का उपचार के बारे में लगातार हर रोज 12 से 15 घंटे प्रशिक्षण दिया गया और जो भी रेडक्रॉस की मानवता के कार्यों हेतु गतिविधियां थी उनके बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्यक्रम के पहले दिन हरियाणा राज्य रेडक्रॉस की वॉइस चेयरपर्सन डॉक्टर सुषमा ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
उन्होंने बताया कि शिविर के समापन पर राज्य महासचिव डॉ. मुकेश अग्रवाल कार्यक्रम में मसूरी पहुंचे। इस मौके पर राज्य प्रशिक्षण अधिकारी संजीव धीमान, जिला प्रशिक्षण अधिकारी डॉ. बीरबल दलाल, राम मेहर काजल, सुनील कुमार, अंजू शर्मा, सुषमा जम्मू कश्मीर, अनूप अवस्थी सहित सैकड़ों पदाधिकारी और प्रतिभागी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×