मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पोर्श हादसा जमानत देने वाले जेजेबी सदस्यों पर कार्रवाई की सिफारिश

07:10 AM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

पुणे, 17 जुलाई (एजेंसी)
पुणे के चर्चित पोर्श कार हादसे के आरोपी नाबालिग को जमानत देने के मामले में किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के दो सदस्यों के आचरण की जांच के लिए गठित समिति ने ‘प्रक्रियागत खामी’ को लेकर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की सिफारिश की है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
पुणे के कल्याणी नगर इलाके में 19 मई को कथित तौर पर शराब पीकर तेज रफ्तार से पोर्श कार चला रहे नाबालिग ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी, जिससे दो आईटी पेशेवरों की मौत हो गई थी। जेजेबी सदस्य एलएन दानवडे द्वारा सड़क सुरक्षा पर 300 शब्दों में आलेख लिखने सहित मामूली शर्तों पर आरोपी को जमानत दिए जाने के बाद हंगामा शुरू हो गया था। इसके बाद महाराष्ट्र के महिला एवं बाल विकास विभाग ने आरोपी नाबालिग को जमानत देने वाले जेजेबी के दो सदस्यों के आचरण की जांच करने के लिए समिति का गठन किया।
समिति ने अपनी रिपोर्ट में प्रक्रियागत खामियों, कदाचार और नियमों का अनुपालन नहीं किए जाने जैसे विषयों पर प्रकाश डाला है। रिपोर्ट के तथ्यों के आधार पर जेजेबी सदस्यों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया, लेकिन उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे, इसलिए राज्य सरकार को पत्र लिखकर दोनों सदस्यों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement