मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Big News बांग्लादेश ने भारत से उच्चायुक्त को recalled किया, महत्वपूर्ण कूटनीतिक फेरबदल

11:41 AM Oct 03, 2024 IST
Muhammad Yunus .

अजय बनर्जी/ट्रिन्यू
नयी दिल्ली, 3 अक्तूबर
बांग्लादेश ने भारत में अपने उच्चायुक्त, मुस्तफिजुर रहमान को recalled किया है, जो प्रधानमंत्री शेख हसीना के शासन के दौरान किए गए विदेश नीति में बदलाव का संकेत है। रहमान उन छह अन्य राजनयिकों में शामिल हैं जिन्हें बांग्लादेश ने विभिन्न देशों में से वापस बुलाया है।

Advertisement

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के प्रशासन निदेशक, मोहम्मद नजमुल हक द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र में रहमान की वापसी का कारण नहीं बताया गया, लेकिन उन्हें तुरंत ढाका लौटने का आदेश दिया गया है।


इस बीच, ढाका में भारतीय उच्चायुक्त प्रणय वर्मा ने हाल ही में बांग्लादेश के विदेश मामलों के सलाहकार, मोहम्मद तौहीद हुसैन के साथ अपनी बैठक के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया। वर्मा ने कहा, "दोनों देशों के लोगों की साझा आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के तरीके पर चर्चा की।"

Advertisement

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त राष्ट्र में स्थायी प्रतिनिधि, मोहम्मद अब्दुल मुहित, बेल्जियम में राजदूत महबूब हसन सालेह, ब्रिटेन में उच्चायुक्त सैदा मुनTasनीम, ऑस्ट्रेलिया में राजदूत एम अल्लामा सिद्दीकी, और पुर्तगाल में राजदूत रेगिना अहमद सहित अन्य पांच राजनयिकों को भी recalled किया है।

Advertisement