मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बागी बूरा ने अनुराग दलाल को उतारा

10:25 AM Aug 30, 2024 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को छात्र संघ चुनाव के लिए सीवाईएसएस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार प्रिंस चौधरी नामांकन भरने के बाद समर्थकों के साथ। -दैनिक ट्रिब्यून

जोगिंदर सिंह/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 29 अगस्त
पंजाब विश्वविद्यालय कैंपस स्टूडेंट काउंसिल चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में एनएसयूआई के बागी चेयरमैन सिकंदर बूरा ने स्वतंत्र रूप से केमिस्ट्री विभाग के अनुराग दलाल को अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया।
यह फैसला सिकंदर बूरा द्वारा एनएसयूआई चंडीगढ़ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद लिया गया। सिकंदर ने अपने समर्थकों और गांधी भवन, पंजाब विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में एकत्रित छात्रों के साथ मिलकर अनुराग दलाल को स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में घोषित किया। सभा को संबोधित करते हुए सिकंदर बूरा ने छात्र कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और दिल्ली नेतृत्व के आदेशों के खिलाफ
खड़े होने की अपनी क्षमता पर जोर दिया।
उन्होंने कहा, ‘मैंने हमेशा छात्र कल्याण के लिए काम किया है और हर स्थिति में उनके साथ खड़ा रहा हूं। इस बार, यह छात्रों की, छात्रों के लिए, और छात्रों द्वारा जीत होगी।’ अनुराग दलाल ने आश्वासन दिया कि हम सब मिलकर इस चुनाव में बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे। छात्र संघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गयी हैं।
एबीवीपी ने प्रधान पद के लिये जहां अर्पिता मलिक को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं सीवाईएसएस ने प्रिंस चौधरी को खड़ा किया है। फूट की शिकार एनएसयूआई ने हाल ही में एबीवीपी को छोड़कर एनएसयूआई में आये राहुल नैन पर दांव खेला है। पांच धड़ों में बंटी एनएसयूआई ने उप-प्रधान के पद के लिये अर्चित गर्ग को उतारा है।
पुसू पार्टी ने एक ही पद पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और उप-प्रधान के लिये अमित बंगा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कट्टर विचारों वाली सत्थ ने भी एक ही पद के लिये अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने करणदीप सिंह को खड़ा किया है। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स एसोसिएशन (यूएसओ) ने भी एक ही पद के लिये उम्मीदवार उतारा है।
हरियाणा की इनेलो पार्टी के छात्र विंग आईएसओ (इंडियन स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन) ने संयुक्त सचिव पद के लिये तेजस्वी दलाल को मैदान में उतारा है जबकि इनसो इस बार कोई प्रत्याशी नहीं उतार पायी। स्टूडेंट्स सेंटर पर आज तीसरे दिन भी छात्र संगठनों ने आचार संहिता का उल्लंघन किया और सेंटर पर प्रिंटेड स्टीकर हवा में उछाले।

Advertisement

सीवाईएसएस के प्रिंस चौधरी ने भरा नामांकन

छात्र संघ चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) के उम्मीदवार प्रिंस चौधरी ने आज अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा। नामांकन के दौरान सीवाईएसएस के कई छात्र नेता और संगठन से जुड़े सैकड़ों छात्र मौजूद थे। प्रिस चौधरी पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस के कानून विभाग के छात्र हैं। अमृतपाल सिंह ढिल्लों को प्रेसिडेंट, रजत कंबोज को चेयरमैन, आर्यन कंबोज को पार्टी प्रेसिडेंट, दिपांशु को पार्टी चेयरमैन, ऋतविज चौबे को वाइस प्रेसिडेंट, विशाल को वाइस चेयरमैन, उदयवीर धालीवाल को ऑल कॉलेज प्रेसिडेंट, वतनवीर सिंह को वर्किंग प्रेसिडेंट, प्रभनूर को पार्टी इंचार्ज और कंवलप्रीत जज को चीफ पैट्रर्न नियुक्त किया गया है।

एबीवीपी के उम्मीदवारों ने भी भरा परचा

एबीवीपी इकाई अध्यक्ष परविंदर नेगी ने बताया कि आज परिषद के उम्मीदवारों अर्पिता, जस्सी राणा, अभिषेक कपूर और आरव सिंह ने पर्चा भर कर चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। परविंदर ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा चुनावों के को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है।

Advertisement

प्रधानी के लिये 29 ने भरा नामांकन

पंजाब विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिये आज नामांकन का काम पूरा हो गया। डीएसडब्ल्यू आफिस की ओर से देर रात जारी की गयी सूची के मुताबिक कौंसिल प्रधान पद के लिये कुल 29 आवेदन आये जबकि सचिव के लिये 26 आवेदन आये हैं। उपप्रधान पद के लिये सबसे ज्यादा 31 आवेदन आये हैं जबकि संयुक्त सचिव पद के लिये 26 आवेदन भरे गये । कल नाम वापसी और छात्र संगठनों द्वारा एक दूसरे से तालमेल के बाद ही सही तस्वीर सामने आ पायेगी।

Advertisement