For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आम बजट पर प्रतिकि्रयाएं

08:43 AM Jul 24, 2024 IST
आम बजट पर प्रतिकि्रयाएं
Advertisement

विकसित भारत के सपने होंगे पूरे : सतीश पूनिया

हरियाणा भाजपा प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पह बजट विकसित भारत के सपनों को उड़ान देगा। उन्होंने कहा कि यह बजट तो ट्रेलर है। मोदी सरकार की प्रतिबद्धता स्वर्णिम युग की है। खेती किसानी के लिए 1.52 लाख करोड़ का बजट सामान्य बात नहीं है। मोदी सरकर का किसानों के प्रति समर्पण है। बजट पूरी समग्रता से, समावेश से और दूरदृष्टि से बनाया हुआ है।

युवाओं, किसानों को समर्पित बजट : बनवारी

Advertisement

हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं लोक निर्माण मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि बजट में महिलाओं और बेटियों को लाभ पहुंचाने वाली योजनाओं के लिए तीन लाख करोड़ रुपये आंबटित किए हैं। महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए कामकाजी छात्रावास बनाए जाएंगे। यह बजट देश को विकसित राष्ट्र बनने की राह में आगे बढ़ाने में मजबूती देगा और भारत में लोकतंत्र मजबूत होगा।

भारत को सशक्त बनाने वाला बजट : बड़ौली

Advertisement

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने कहा है कि केंद्र का बजट आत्मनिर्भर भारत को सशक्त करने वाला एक संतुलित बजट है। बजट विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगा और किसानों की समृद्धि वाला साबित होगा। मध्यम वर्ग को प्रत्यक्ष कर व्यवस्था में राहत देकर सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। भारत को 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने के संकल्प को, गरीब कल्याण को, मध्यम वर्ग के उदय को, नए अन्वेषण को और 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को मजबूत करने वाला बजट है।

कमेरे, किसानों को मिली निराशा : अभय

इनेलो प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बजट में हरियाणा के लिए कुछ भी नहीं दिया। इससे हरियाणा की जनता में मायूसी है। बजट से किसान, कमेरे और युवाओं को निराशा हाथ लगी है। किसानों की प्रमुख मांगे जिनमें फसलों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी, कर्ज माफी प्रमुख हैं जिसका कोई जिक्र नहीं है। खेती के लिए जरूरी खाद, बीज, दवाइयां और कृषि उपकरणों पर कोई राहत नहीं दी गई। उलटा खाद और यूरिया पर सब्सिडी कम कर दी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×