For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रविदास बस्ती : नारकीय जीवन जीने को लोग मजबूर, गंदगी से अटी नालियां

10:40 AM Aug 21, 2024 IST
रविदास बस्ती   नारकीय जीवन जीने को लोग मजबूर  गंदगी से अटी नालियां
अम्बाला शहर में रविदास बस्ती के बाशिंदों से संवाद करते कांग्रेस नेता रोहित जैन। -हप्र

अम्बाला शहर, 20 अगस्त (हप्र)
स्थानीय रविदास बस्ती के बाशिंदे नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है। जनसंवाद कार्यक्रम के तहत यहां पहुंचे कांग्रेस के पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित जैन और उनकी टीम को स्थानीय निवासियों ने अपनी पीड़ा खुलकर बताई।
बस्ती की टूटी गलियों व नालियों की हालत देखकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन बेहद व्यथित हुए।
उन्होंने कहा कि बस्ती के लोग भाजपा राज में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं, दस साल सत्ता में रहकर रिकॉर्ड विकास का दावा करने वाली भाजपा सरकार की यहां पोल खुलते साफ देखा जा सकता है। वह बस्ती के रहने वाले ज्योति राम के आवास पर जन संवाद कर रहे थे। उन्होंने संत रविदास मंदिर में मत्था टेककर आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के चरणों में भी नमन किया।
कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं ने बताया कि पिछले दस सालों में उनकी बस्ती की हालत बेहद खराब हो गई है। विकास के नाम पर यहां एक ईंट भी नहीं लग पाई। टूटी व गंदगी से भरी नालियों की हालत देखकर हर कोई दुखी नजर आया।
महिलाओं ने यह भी कहा कि उनके शिक्षित बच्चे बेरोजगार हैं। उन्हें पिछले दस सालों में कोई रोजगार नहीं मिला। इस पर जैन ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विकास का ढिंढोरा पीटने वाली भाजपा को सबक सिखाने के बाद ही उनके दिन बदलेंगे। उन्होंने कहा कि वे ऐसा कोई झूठा वादा नहीं करेंगे जिसे पूरा न किया जा सके।
प्रदेश मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्य रोहित जैन ने कहा कि विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। अब हर नागरिक को वोट की चोट से भाजपा पर वार करना होगा। उन्होंने कहा कि परिवहन राज्य मंत्री रिकॉर्ड विकास की बात कहकर वाहवाही लूटने का प्रयास कर रहे हैं जबकि पूर्व विधायक आईएमटी के नाम पर पिछले बीस सालों से अपनी सियासी रोटियां सेंक रहे हैं। इस मौके पर तरुण चुघ, कुलदीप सिंह गुल्लू, प्रीतपाल अंटाल, पूर्व पार्षद गुरदेव सिंह, जतिंदर पाल सोढ़ी, एडवोकेट संदीप शर्मा, किरण राणा, पूर्व प्रधान गुरदेव सिंह सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×