मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देशभर में कोहरे की लंबी चादर उठाई रवि ने

08:20 AM Jan 15, 2024 IST
नयी दिल्ली में रविवार को कोहरे के कारण कम दृश्यता के दौरान चलते वाहन। - ट्रिन्यू
Advertisement

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (एजेंसी)
उत्तर भारत के ज्यादातर इलाके शनिवार रात से रविवार सुबह तक घने कोहरे की चपेट में रहे। कई स्थानों पर दृश्यता शून्य रही। हालांकि, इसके बाद कई इलाकों में धूप खिलने से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली। भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात 10 बजे से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाया रहा। इस मौसम में यह पहली बार है कि अमृतसर से डिब्रूगढ़ तक गंगानगर, पटियाला, अम्बाला, चंडीगढ़, दिल्ली, बरेली, लखनऊ, बहराईच, वाराणसी, प्रयागराज और तेजपुर (असम) में दृश्यता शून्य रही। यह इस मौसम में घने कोहरे की सबसे लंबी अवधि रही। साथ ही, यह अब तक का सबसे घना कोहरा है।
सुबह 5:30 बजे, पटियाला, अम्बाला, बहराईच (यूपी), पूर्णिया (बिहार), और पालम (दिल्ली) में दृश्यता का स्तर 25 मीटर था। कोहरे से दिल्ली आने वाली 22 ट्रेन प्रभावित हुयीं। दिल्ली हवाई अड्डे पर 10 उड़ानों का मार्ग बदला गया और लगभग 100 उड़ानों में विलंब हुआ, जबकि कुछ को रद्द कर दिया गया।

2 डिग्री पर ठिठुरा नारनौल

हरियाणा और पंजाब शीत लहर की चपेट में रहे। हरियाणा में नारनौल सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर जिले के बल्लोवाल सौंखरी में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

Advertisement

दिल्ली में 3.5 डिग्री

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह भी कड़ाके की ठंड जारी रही, इस दौरान न्यूनतम तापमान गिरकर 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस मौसम का सबसे कम है। इस बीच, दिल्ली में अंगीठी के धुएं के कारण दम घुटने से एक ही परिवार के चार सदस्यों सहित छह लोगों की मौत हो गई।

Advertisement
Advertisement