मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चौथी बार विधायक और चौथी बार मंत्री बने राव नरवीर सिंह

09:49 AM Oct 18, 2024 IST

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम,17 अक्तूबर
नायब मंत्रिमंडल में शामिल बादशाहपुर के विधायक राव नरवीर सिंह ऐसे नेता हैं जो अब तक चार बार विधायक बने हैं और चारों बार मंत्री बने हैं, वे भी अलग-अलग कर मुख्यमंत्री के साथ। राव नरवीर सिंह ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के युवा उम्मीदवार वर्धन यादव को भारी अंतर से पराजित किया था। वे बादशाहपुर से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं जबकि, सोहना और जाटूसाना से एक-एक बार विधायक रह चुके हैं। हरियाणा में सर्वाधिक विकसित माने जाने वाले गुरुग्राम जिले में भाजपा के चारों विधायकों में एकमात्र मंत्री हैं। मेवात से कांग्रेस के तीन और रेवाड़ी से भाजपा के दो विधायक चुने गए थे। वैसे तो केंद्रीय मंत्री राव इन्द्र जीत सिंह की तरह ही राव नरवीर सिंह का भी पूरे दक्षिण हरियाणा में असर माना जाता है लेकिन प्रमुख रूप से अब गुरुग्राम जिले की विकास की जिम्मेदारी उनके पास आ गई है।
वे 2014 में बादशाहपुर से पहली बार विधायक बने थे और 2019 में उनका टिकट नहीं मिला था उसे दौरान जिले में कोई भी मंत्री नहीं था। उन्होंने इस बार चुनाव इसी बात पर लड़ा था कि भी काफी तजुर्बा रखते हैं और अधिकारियों से काम करवाना जानते हैं। सोहना से दूसरी बार विधायक बने तेजपाल तंवर के भी मंत्री बनने की संभावना थी लेकिन के गांव से फिर से विधायक बने राजेश नागर ने बाजी मार ली है। नायब सिंह दो मंत्रिमंडल में दक्षिण हरियाणा से केंद्रीय मंत्री राम इंद्रजीत सिंह की पुत्री और पहली बार विधायक बनी आरती राव और एक बार फिर बादशाहपुर से नरवीर सिंह के मंत्री बन जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के पास इस इलाके की पूरी राव राजनीति हाथ में है। इस बार दोनों ताकतवर परिवारों से मंत्री बने हैं तो क्षेत्र के प्रति उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है।
आज चौथी बार चौथी मुख्यमंत्री की मंत्रिमंडल में शामिल होने पर राज नरवीर सिंह का कहना है कि उन्होंने हमेशा ही अपनी जिम्मेदारी निभाई है। उन्होंने कहा कि वह गुरुग्राम का सरकारी अस्पताल बनाने को प्राथमिकता देंगे और ट्रैफिक जाम, बारिश के पानी की समस्या का भी निवारण करेंगे।

Advertisement

Advertisement