For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दादरी जिले से 32 हजार 383 वोट मिले राव दान सिंह को

10:40 AM Jun 05, 2024 IST
दादरी जिले से 32 हजार 383 वोट मिले राव दान सिंह को
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 4 जून
भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर भाजपा के चौधरी धर्मबीर सिंह और कांग्रेस के राव दान सिंह के बीच सीधा मुकाबला था। इस सीट पर कांटे की टक्कर थी और यह जीत भाजपा की झोली में गई। भाजपा के चौधरी धर्मबीर सिंह जीत हासिल कर यहां से तीसरी बार सांसद चुने गए हैं। जिससे कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। यह सीट भले ही भाजपा के खाते में गई है लेकिन चरखी दादरी जिले की दोनों विधानसभा सीटों से भाजपा पीछे रही है और कांग्रेस के राव दान सिंह 32383 मतों से आगे रहे।
बता दें कि 25 मई को हुए लोकसभा चुनाव की मतगणना का कार्य आज कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। चरखी दादरी जिले में बाढ़ड़ा व दादरी विधानसभा के लिए दो अलग-अलग मतगणना केंद्र बनाए गए थे। चरखी दादरी डीसी, एसपी, एडीसी आदि प्रशासनिक अधिकारियों ने मतगणना केंद्रों का लगातार निरीक्षण किया। वहीं कड़ी सुरक्षा व कैमरे की निगरानी में स्ट्रॉन्ग रूम से टेबलों तक ईवीएम को पहुंचाया गया। मतगणना के लिए 14-14 टेबल लगाई गई थी और 18 राउंड में मतगणना का कार्य पूरा हुआ। बाढ़ड़ा विधानसभा से कांग्रेस के राव दान सिंह ने पहले राउंड में बढ़त बनाई थी और अंत तक सभी राउंड में आगे रहे।
बाढ़ड़ा विधानसभा से चौधरी धर्मबीर सिंह को 49 हजार 870 मत प्राप्त हुए जबकि कांग्रेस के राव दान सिंह ने 76 हजार 972 मत प्राप्त किए और वे 27 हजार 102 वोटों से आगे रहें। वहीं दादरी विधानसभा में दोनों के बीच कांटे की टक्कर रहीं और कभी धर्मबीर सिंह आगे तो कभी राव दान सिंह आगे रहे।
दादरी विधानसभा में भाजपा के धर्मबीर सिंह को 59 हजार 307 मत प्राप्त हुए जबकि कांग्रेस के राव दान सिंह को 64588 मत मिले और वे धर्मबीर सिंह से 5 हजार 281 मतों से आगे रहें। लेकिन भिवानी महेंद्रगढ़ के लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर भाजपा के चौधरी धर्मबीर सिंह ने जीत हासिल की और जीत की हैट्रिक लगाई है। उनकी जीत से चरखी दादरी जिले में खुशी का माहौल है।
जगह-जगह लोग डीजे बजाकर गुलाल उड़कार खुशी मना रहे हैं। चरखी दादरी व बाढ़ड़ा में लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×