For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

रणजीत चौटाला को मंत्री पद से हटा, अयोग्य घोषित किया जाए : अभय

11:47 AM Apr 03, 2024 IST
रणजीत चौटाला को मंत्री पद से हटा  अयोग्य घोषित किया जाए   अभय
रोहतक में कार्यकर्ता सम्मेलन में गौड़ शिक्षण संस्था के पूर्व प्रधान आजाद सिंह अत्री को पटका पहनाकर पार्टी में शामिल करते प्रधान महासचिव अभय चौटाला। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 2 अप्रैल (हप्र)
इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय चौटाला ने हिसार लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रणजीत चौटाला को मंत्री पद से हटाने और अयोग्य घोषित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रणजीत चौटाला भाजपा में शामिल हो गए और अपना इस्तीफा भी विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया लेकिन आज तक उन्हें अयोग्य घोषित नहीं किया गया। अगर अयोग्य घोषित किया जाता है तो मंत्री पद भी चला जाएगा और दोबारा वे मंत्री नहीं बन सकते। इसलिए इस मामले में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। अभय ने उन्हें भी बर्खास्त करने की मांग की।
अभय चौटाला मंगलवार को रोहतक में इनेलो की बैठक में पहुंचे थे। इस अवसर पर काफी संख्या में भाजपा, जजपा व कांग्रेस समर्थित लोग इनेलो पार्टी में शामिल हुए। हाल ही में भाजपा से जजपा में गए गौड़ ब्राह्मण संस्था के पूर्व प्रधान आजाद सिंह अत्री भी दोबारा इनेलो में शामिल हए। आजाद सिंह अत्री इससे पहले भी इनेलो व कांग्रेस में रह चुके हैं।
अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल नेे किसानों से खतरे की आशंका में जेड प्लस सुरक्षा ली है, जोकि शर्म की बात है। हरियाणा कृषि प्रधान देश है और किसानों से किस प्रकार का खतरा हो सकता है। ऐसे नेता को तो हरियाणा छोड़कर विदेश चले जाना चाहिए, उन्हें हरियाणा में रहने का कोई हक नहीं है। लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने साफ कहा कि दो सीटों पर इनेलो की जीत निश्चित है, जबकि बाकी सीटों पर अभी मंथन चल रहा है और जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।
पूर्व सीएम हुड्डा को लेकर भी उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ पूर्व सीएम हुड्डा की साठगांठ है और यह बात विधानसभा में भी स्पष्ट हो चुकी है कि किस प्रकार से मिलीभगत के चलते भाजपा सरकार का बचाव किया है। प्रदेश की जनता अभी नहीं भूली है किस तरह से राजकुमार सैनी ने जातपात का जहर घोल कर प्रदेश को बर्बाद करने का काम किया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×