For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रणबीर गंगवा का मंत्री बनना ट्रिपल इंजन सरकार जैसा

10:41 AM Oct 18, 2024 IST
रणबीर गंगवा का मंत्री बनना ट्रिपल इंजन सरकार जैसा
Advertisement

बरवाला, 17 अक्तूबर (निस)
बरवाला से पहली बार कमल खिलना क्षेत्र की तकदीर बदलने जैसा साबित हो सकता है। भाजपा के खाते में यह सीट दिलाने वाले नवनिर्वाचित विधायक रणबीर गंगवा को नायब सरकार में मंत्री पद मिलने से बरवाला के विकास के द्वार खुल सकते हैं। रणबीर गंगवा को मंत्री पद मिलना बरवाला के लिए ट्रिपल इंजन सरकार बनने जैसा है। केंद्र और प्रदेश में तो भाजपा की सरकार है ही। यहां के लोगों ने भी पहली बार कमल खिलाया और उस पर गंगवा को मंत्री पद देकर बरवाला को ट्रिपल इंजन सरकार देने का काम किया है। सरकार में बरवाला की सीधी भागीदारी के कारण लोगों को अब आशा की एक नई किरण दिखाई दी है कि उन्हें अब विकास कार्यों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के इलाके जो लंबे समय से पिछड़ेपन के शिकार थे। उन इलाकों में विकास कार्य हो सकेंगे।
इससे पहले 1991 में भजनलाल सरकार में बरवाला के विधायक जोगेंद्र जोग जेल राज्य मंत्री व उससे पहले 1987 में सुरेंद्र बरवाला शिक्षा मंत्री बने थे। अब 33 साल के बाद बरवाला की सरकार में सीधी भागीदारी हुई है।

Advertisement

जलभराव, पानी की किल्लत की परेशानी सबसे ज्यादा

शहरी क्षेत्र में गंदे व बरसाती पानी की निकासी के अलावा पीने के पानी की समस्या, सड़कों की समस्या के अलावा सीवरेज व सफाई के मामले में शहर काफी पिछड़ा है। जल भराव की समस्या काफी ज्यादा है। शहर के काफी हिस्से में जरा सी बरसात होने के कारण ही जल भराव हो जाता है। घरों और दुकानों में पानी घुस जाने के कारण उन्हें आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है। सिंचाई के लिए नहरी पानी की समस्या हो या फिर ट्यूबवेल आदि के लिए बिजली की सप्लाई की समस्या हो किसानों को हर बार गर्मी के मौसम में विशेष कर फसल के पकने के समय में उपरोक्त समस्याओं से दो-चार होना पड़ता है।

‘सैनी के सीएम बनने पर फ्री में खिलाये गोल गप्पे’

नायब सिंह सैनी के दूसरी बार मुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ लेने तथा बरवाला के विधायक रणबीर गंगवा को मंत्री बनाए जाने से प्रसन्न मानसिंह सैनी ने लोगों को फ्री में गोलगप्पे खिलाएं। पुराना बस अड्डा के समीप मानसिंह सैनी गोलगप्पे की रेहड़ी लगाते हैं। मानसिंह सैनी ने प्रसन्न होकर आज लोगों को फ्री में गोलगप्पे खिलाएं। इससे पहले भी जब नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री बने थे। उस समय भी मानसिंह ने इसी प्रकार लोगों को फ्री में गोल गप्पे खिलाएं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement