मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रामपुरा पैक्स कर्मियों को 14 माह से वेतन नहीं

09:06 AM Jul 17, 2024 IST

सफीदों, 16 जुलाई (निस)
सफीदों में रामपुरा पैक्स (प्राथमिक कृषि एवं सहकारी समिति) के कर्मचारियों को पिछले 14 माह से वेतन नहीं दिया गया है। कर्मचारियों ने बताया कि इस पैक्स के 14 कर्मचारियों को अप्रैल 2023 के बाद वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इस पैक्स में कुल 14 कर्मचारी थे जिनमें से एक कर्मचारी का निधन हो गया था जबकि एक कर्मचारी राजेंद्र क्लर्क 28 फरवरी 2024 को सेवानिवृत्त हो गया। वह विभाग छोड़ गया लेकिन वेतन भुगतान आज भी बाकी है। कर्मचारियों का कहना था कि विभाग ने उनका वेतन दोबारा निर्धारित करने के लिए अधिकारियों की 3 सदस्सीय समिति गठित की।
कर्मचारियों ने बताया कि हरियाणा पैक्स सेवा नियम 2017 के हवाले से उनके वेतन का पुन: निर्धारण इस कमेटी द्वारा कराया गया जिसमें सेवादार महिला निर्मला देवी का वेतन 41919 से घटाकर 26108 रुपए कर किया गया। इसी तरह राजेंद्र सिंह क्लर्क का वेतन 47003 से घटाकर 33627 तय कर दिया गया। निर्धारण कार्रवाई में अनेक खामियां हैं जिनकी तरफ समिति का ध्यान आकर्षित किया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इन कर्मचारियों में राजेश ने बताया कि उसने विभाग के उपरजिस्ट्रार के पास अपील डाली तो बताया गया कि वह गठित समिति में अपील दायर करे। वहां अपील दायर की तो समिति न उनके हक को मान रही है और न ही अपील को खारिज कर रही है। राजेश ने बताया कि उसने वेतन से संबंधित मामले को लेकर हरियाणा के रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां की अदालत में याचिका दायर की थी जिसके 17 अगस्त 2023 को जारी फैसले में रजिस्ट्रार ने कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया था लेकिन इसके बावजूद वेतन का भुगतान नहीं किया गया है।

Advertisement

Advertisement