मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रमन शांडिल्य बने विश्व ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव

08:53 AM Jun 10, 2024 IST
भिवानी में रविवार को रमन शांडिल्य को सम्मानित करते विश्व ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 9 जून (हप्र)
लोधी रोड दिल्ली स्थित इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में विश्व ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें राज्य सभा सांसद कार्तिकेय शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विप्र समाज के उत्थान के लिए शास्त्र समस्त शिक्षा, ज्ञान एवं विवेक की आवश्यकता है। वे ब्राह्मण समाज के उत्थान के लिए यथासंभव प्रयास करेंगे। विश्व ब्राह्मण फेडरेशन के चेयरमैन शशिकांत शर्मा ने कहा कि अभी तक देश में केवल सात राज्यों में ही ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की स्थापना की गई है। देश के हर राज्य में ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की स्थापना के लिए विश्व ब्राह्मण फेडरेशन हमेशा संघर्षरत रहेगी।
उन्होंने कहा कि विश्व ब्राह्मण फेडरेशन केंद्र सरकार तथा राज्य सरकारों से मांग करेगी कि देश के सभी राज्यों में ब्राह्मण कल्याण बोर्ड तथा परशुराम भवनों की स्थापना की जाए। विश्व ब्राह्मण फेडरेशन की इस राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में देश ही नहीं अपितु पूरे विश्व, जिसमे कनाडा व नेपाल प्रमुख हैं, इसमें सभी सदस्यों ने भारी संख्या में भाग लिया। इस अवसर पर आरसी मिश्रा, आईपीएस टीके शर्मा, आईएएस रिटायर्ड कमिश्नर एपी शर्मा, आईएएस तथा विश्व ब्राह्मण फेडरेशन वाइस चेयरमैन सुखबीर शर्मा एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष के. सी. पाण्डेय की उपस्थित में ब्राह्मण फेडरेशन के चेयरमैन शशिकांत शर्मा ने रमन शांडिल्य द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों का उल्लेख किया। रमन शांडिल्य को विश्व ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव के पद पर नियुक्त किया गया।

Advertisement

Advertisement