मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

राम हमारे प्रभु, अयोध्या से निमंत्रण की जरूरत नहीं : सुक्खू

07:08 AM Jan 10, 2024 IST

शिमला, 9 जनवरी (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि राम हमारे प्रभु हैं और उन्हें अयोध्या से निमंत्रण की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हिंदुओं के हर काम की शुरुआत राम के नाम से ही होती है। प्राण-प्रतिष्ठा के बाद जब भी मौका मिलेगा और जब भगवान राम बुलाएंगे, तब वह अयोध्या जाएंगे। मुख्यमंत्री मंगलवार को शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।
गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साक्षी हिमाचल प्रदेश के करीब 80 गणमान्य लोग भी बनेंगे। इनमें विक्रमादित्य सिंह अकेले राजनेता होंगे। बेशक प्रदेश के पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ भाजपा नेता महेश्वर सिंह को भी अयोध्या आने का निमंत्रण मिला है, मगर उन्हें रघुनाथ मंदिर के प्रमुख छड़ीबरदार होने के नाते बुलावा दिया गया है। इसके अलावा बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा सहित कई अन्य प्रमुख हस्तियों को भी न्योता दिया है।
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है। अब देखना है कि विक्रमादित्य प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या जाते हैं अथवा इससे पहले।
इन्नरव्हील के प्रयासों को सराहा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज ओक ओवर, शिमला से इन्नरव्हील क्लब की स्थापना के 100 वर्ष पूर्ण होने पर इन्नरव्हील डिस्ट्रिक्ट 308 द्वारा आयोजित कार रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली दिल्ली में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के समारोह में सम्पन्न होगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्नरव्हील क्लब सामाजिक सरोकार से जुड़े अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहा है। उन्होंने इस संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था 100 वर्षों से समाज के जरूरतमंद वर्गों के कल्याण के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर रही है।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि समाज के विकास में महिलाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण है। महिलाएं हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही हैं।

Advertisement

Advertisement