For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आरपीएस ग्रुप के राकेश चंद गुप्ता गिरफ्तार, अंतरिम जमानत मिली

10:08 AM Aug 29, 2024 IST
आरपीएस ग्रुप के राकेश चंद गुप्ता गिरफ्तार  अंतरिम जमानत मिली

हिसार, 28 अगस्त (हप्र)।
जमीन में निवेश करवाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में हिसार पुलिस ने प्रीमियम इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक फरीदाबाद निवासी राकेश चंद गुप्ता को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
राकेश चंद गुप्ता इस समय फरीदाबाद में आरपीएस ग्रुप के नाम से एक कंपनी भी संचालित कर रहे हैं।
इस दौरान ह्रदय रोग से संबंधित समस्या आने पर अदालत ने उनको 30 अगस्त तक की अंतरिम जमानत दी है। फरीदाबाद के मेहंदी कारोबारी के भाई शांति प्रकाश गुप्ता भी इस मामले में आरोपी हैं और अभी फरार चल रहे हैं। इस मामले में एक अन्य आरोपी आरोपी लतीश कुमार अग्रवाल ने भी हिसार न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की जिस पर 29 अगस्त को सुनवाई होगी। हिसार निवासी रमेश सिंगल, आशा सिंगल, रितु सिंगल, शशि सिंगल, वीना सिंगल, कमल गुप्ता, हांसी निवासी सुरेंद्र मित्तल, मंजू मित्तल, ने प्रीमियम इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पंचकूला निवासी नीरज गोयल, हिसार निवासी अरुण जैन के खिलाफ अदालत में इस्तगासा दायर किया था। बाद में अदालत के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने 19 अगस्त, 2023 को एफआईआर दर्ज की थी।
शिकायत के अनुसार आरोपी जून, 2012 में हिसार आए और बड़े प्रोजेक्ट का हवाला देकर शिकायतकर्ता से अपनी कंपनी में सात करोड़, 20 लाख रुपये का निवेश करवाया और 20 प्रतिशत शेयर दिया। इसके बाद तीन करोड़, 33 लाख रुपये का और निवेश करवाया। बैंक गारंटी के फर्जी दस्तावेज बनाकर कॉलोनी काटने का लाइसेंस लिया जिसको बाद में रद्द क दिया गया। जब शिकायतकर्ता ने अपनी निवेश राशि मांगी तो उनको वापस नहीं लौटाई।
राकेश चंद गुप्ता ने अदालत में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की और कहा कि उनका शिकायतकर्ता से समझौता हो गया है। कंपनी के डायरेक्टर पद से उन्होंने 30 अगस्त, 2018 को इस्तीफा दे दिया था और 4 जुलाई, 2019 से कंपनी के किसी भी मामले में शामिल नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि उनको ह्रदय रोग है जिस पर अदालत ने उनको 30 अगस्त तक की अंतरिम जमानत दे दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement