मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजपूत समाज ने महापंचायत कर राष्ट्रीय दलों को चेताया

11:18 AM Sep 05, 2024 IST
भिवानी में आयोजित महापंचायत को संबोधित करते सभा के पदाधिकारी। -हप्र

भिवानी, 4 सितंबर (हप्र)
आगामी विधानसभा चुनाव में राजपूत समाज की राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करने की मांग को लेकर बुधवार को स्थानीय रोहतक गेट स्थित राजपूत धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया।
महापंचायत की अध्यक्षता हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमबीर सिंह तंवर ने किया तथा मंच का संचालन दीपा तंवर ने किया। इस मौके पर महापंचायत के माध्यम से राजपूत समाज के लोगों ने राष्ट्रीय दलों को चेताया कि यदि इस बार भी राजपूत समाज की राजनीतिक अनदेखी की गई तो वे समाज से निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारने का काम करेंगे।
हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमबीर सिंह तंवर ने बताया कि महापंचायत में राष्ट्रीय राजनीतिक दलों से मांग की गई कि विधानसभा चुनाव में राजपूत समाज को प्रदेश भर में 11 तथा भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 3 सहित कुल 14 विधानसभा सीटों पर टिकटें दी जाएं।
इसके साथ ही इस महापंचायत में यह भी निर्णय लिया गया है कि या तो राजनीतिक दल तोशाम विधानसभा क्षेत्र से शशीरंजन परमार को उम्मीदवार घोषित कंरे, नहीं तो उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतारा जाएगा। इसी तरह अन्य विधानसभा क्षेत्रों से भी राजपूत समाज की अनदेखी होने पर निर्दलीय उम्मीदवारa उतारे जाएंगे।
इस मौके पर हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के प्रदेश मुख्य संरक्षक एवं पूर्व आईएएस आरपी सिंंह ने कहा कि प्रदेश में 40 सीटें ऐसी हैं, जिन पर राजपूत समाज खासा प्रभाव रखता है। जिनमें 10 विधानसभा सीटें आरक्षित हैं तथा उन पर विधायक चुनने की जिम्मेदारी पूरी तरह से राजपूत समाज के कंधों पर है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में राजपूत समाज की अनदेखी राजनीतिक दलों पर भारी पड़ेगी।
इस मौके पर शशीरंजन परमार ने कहा कि महापंचायत में जो भी निर्णय लिया है, वे उसका स्वागत करते हैं। इस अवसर पर जिला प्रधान सतीश चांगिया, पूर्व चेयरमैन रामकिशन हलवासिया, समरवीर मोनू देवसर जिला पार्षद, सतबीर सिंह सांगा जिला पार्षद, नरेंद्र जिला पार्षद, सुभाष पार्षद, राजकुमार पूर्व वाईस चेयरमैन, संजय पार्षद, कंवरपाल तंवर पूर्व जिला अध्यक्ष, कर्नल जगदीश तंवर, नरेश सरपंच मानहेरू, प्रदीप मंडल प्रधान, मुनीपाल बापोड़ा, रणधीर सिंह प्रधान, तेजपाल तंवर, कंवरपाल परमार पूर्व सरपंंच चांग, रणबीर परमार पूर्व सरपंच चांग सहित अनेक गणामन्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement