मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सीएम के साथ सेटिंग कर राजकुमार सैनी ने चुनाव से वापस लिया नाम

07:57 AM Sep 17, 2024 IST
राजकुमार सैनी

इन्द्री, 16 सितंबर (निस)
इन्द्री विधानसभा सीट से विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों द्वारा चुनावी कार्यालय खोलने का सिलसिला जारी रहा। जननायक जनता पार्टी और आजाद समाज पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी कुलदीप मंढ़ाण ने जजपा जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह रंबा, युवा हल्का प्रधान भीम मंढ़ाण व वरिष्ठ नेता मेहम सिंह राजेपुर की उपस्थिति में इन्द्री में अपने चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया। कुलदीप मंढ़ाण ने कहा कि जजपा जमीन से जुड़ी हुई पार्टी है जोकि किसानों व मजदूरों की आवाज को हमेशा से ही उठाती आ रही है।
समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि विधायक बनने पर इन्द्री क्षेत्र की समस्याओं का हल निकालेंगे। मौजूदा समय में युवाओं में नशे की लत पड़ रही है और उनका काम युवाओं को खेलों की ओर ले जाने का रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि इन्द्री से राजकुमार सैनी ने सीएम के साथ सैटिंग करके नांमाकन वापस लिया है। इसका सबको पहले से ही अंदाजा था।
उधर, कांग्रेस प्रत्याशी राकेश कांबोज की अनुपस्थिति में उनकी बेटी अपूर्वा कांबोज ने गांव गढ़ीबीरबल में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर हवन-यज्ञ आयोजित किया गया। अपूर्वा कांबोज ने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है। उनके पिता इन्द्री की जनता के आशीर्वाद से प्रचंड वोटों से जीत दर्ज करेंगे और इन्द्री क्षेत्र के विकास को नए आयाम देंगे।

Advertisement

‘किसी के समर्थन में वापस नहीं लिया नाम’

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने के अंतिम दिन इन्द्री से 10 प्रत्याशियों में से अब केवल 6 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के उम्मीदवार राजकुमार सैनी ने अपना नाम वापस ले लिया जबकि 3 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच पड़ताल के दौरान रद्द हो गए थे। भाजपा के रामकुमार कश्यप, कांग्रेस के राकेश कुमार कंबोज, इनेलो व बसपा के सुरेन्द्र कुमार, जजपा प्रत्याशी कुलदीप सिंह, आप के हवा सिंह व भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रत्याशी संजय कुमार का नाम शामिल है। अपना नाम वापस लेने के बाद राजकुमार सैनी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने न तो किसी के समर्थन में नामांकन वापस लिया है और न ही किसी के विरोध में। उन्होंने कहा कि अपने लोगों की सलाह व दबाव से उन्होंने नामांकन वापस लिया है।

Advertisement
Advertisement