मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Rajasthan: धौलपुर में हादसे में आठ बच्चों सहित 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की सहायता राशि की घोषणा

02:07 PM Oct 20, 2024 IST
धौलपुर, राजस्थान में शनिवार देर रात को एक बस और ऑटो रिक्शा के बीच टक्कर के बाद की तस्वीर। पीटीआई फोटो

जयपुर, 20 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Rajasthan tempo accident: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक बस ने एक टेंपो को टक्कर मार दी जिससे आठ बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार देर रात बाड़ी थाना क्षेत्र में सुन्नीपुर के पास हुई जब ग्वालियर से जयपुर की ओर जा रही एक तेज रफ्तार स्लीपर बस ने टेंपो को टक्कर मार दी।

Advertisement

थाना प्रभारी शिवलहरी मीणा ने बताया कि इससे टेंपो में सवार एक दंपति और आठ बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि टेंपों में सवार तीन परिवार के ये लोग एक कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान इरफान उर्फ बंटी (38), जूली (34), आसमा (14), सलमान (आठ), साकिर (छह), सानिफ (नौ), अजान (पांच), जरीना (35), आसियाना (10), सूफी (सात), परवीन (32) और दानिश (10) के रूप में हुई है।

मीणा ने बताया कि हादसे में घायल साजिद (10) को उपचार के लिए धौलपुर से आगरा भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे और मामले में जांच की जा रही है।

पीएम मोदी ने दुख जताया, अनुग्रह राशि की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "राजस्थान के धौलपुर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें मासूम बच्चों सहित जान गंवाने वालों के शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।"
पीएमओ ने कहा कि राज्य सरकार की निगरानी में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है। पीएमओ ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री ने इस घटना के पीड़ितों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की। पीएमओ ने कहा, "प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्येक मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गयी है। घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।"
Advertisement
Tags :
Dholpur road accidentDholpur tempo accidentHindi NewsRajasthan NewsRajasthan Road Accidentधौलपुर टेंपो दुर्घटनाधौलपुर सड़क दुर्घटनाराजस्थान सड़क दुर्घटनाराजस्थान समाचारहिंदी समाचार