For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दोपहर तक राजबब्बर की बढ़त, फिर आगे निकले राव इंद्रजीत

11:30 AM Jun 05, 2024 IST
दोपहर तक राजबब्बर की बढ़त  फिर आगे निकले राव इंद्रजीत
रेवाड़ी में मंगलवार को मतगणना के दौरान राव इंद्रजीत सिंह के कार्यालय में मौजूद पार्टी कार्यकर्ता। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 4 जून (हप्र)
गुड़गांव लोकसभा सीट पर मुकाबला काफी रोचक रहा। बाहरी प्रत्याशी के तौर पर प्रचारित इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी एवं कांग्रेस नेता राजबब्बर ने सुबह से दोपहर तक बढ़त बनाई रखी। इसके बाद यहां भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने बढ़त बनाए रखी।
सुबह की गणना में राज बब्बर का पलड़ा भारी रहा। इससे मतगणना केंद्रों पर राव इंद्रजीत समर्थकों का हौसला टूटता नजर आया। मतगणना केंद्र के बाहर पेड़ की छाया में चाय की चुस्की लेेते राज बब्बर पूरे आत्मविश्वास के साथ लोगों के साथ मंत्रणा करते रहे।
गुरुग्राम सीट गुड़गांव, बादशाहपुर, सोहना, पटौदी विधानसभा क्षेत्रों के पहले राउंड में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को 36004 वोट मिले, जबकि इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राज बब्बर को 14847 वोट मिले। तीसरे नंबर पर जजपा प्रत्याशी राहुल फाजिलपुरिया बादशाहपुर को छोड़कर किसी विधानसभा में सैंकड़े के अंक तक नहीं पहुंच पाए। वे दहाई के अंक तक ही सीमित रहे। गुड़गांव लोकसभा सीट में सुबह 10 बजे तक हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी को 52,208, कांग्रेस प्रत्याशी को 82,993 तथा जजपा को 1271 मत प्राप्त हुए थे। दोपहर 12 बजे तक सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा उम्मीदवार को 2,31,778, कांग्रेस प्रत्याशी को 2,59,818 व जजपा प्रत्याशी को 4,318 वोट मिले। दोपहर बाद ये आंकड़े बदलते नजर आए। राव इंद्रजीत सिंह लगातार बढ़त बनाते नजर आए। शुरू में जिस आंकड़े के अंतर से राज बब्बर आगे थे, उन्हीं आंकड़ों से राव इंद्रजीत सिंह आगे हो गए। दोपहर बाद के हर राउंड में राव इंद्रजीत सिंह को बढ़त मिली। चार बजे तक राव इंद्रजीत सिंह राज बब्बर से 63581 वोटों से आगे थे। यहां से राज बब्बर समर्थकों का हौसला कम हुआ और इंद्रजीत समर्थकों की जान में जान आई।

रेवाड़ी व बावल ने बचाई राव की लाज

रेवाड़ी (हप्र) : सेक्टर-18 स्थित महिला महाविद्यालय में रेवाड़ी व बावल विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच शुरू हुई। रेवाड़ी व बावल विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने आखिरी समय तक राव इन्द्रजीत का साथ दिया और लगातार बढ़त बनाते रहे। दोनों विधानसभा क्षेत्रों ने ही राव की लाज बचाने में अहम भूमिका निभाई। बावल हलके से मतगणना के 14वें, 17वें व 18वें राउंड को छोड़कर राव इन्द्रजीत ने सभी 16 राउंड में राज बब्बर से बढ़त ली। यहां राव को कुल मतों में से 85903 व राज बब्बर को 63654 मत मिले। इस हलके में जजपा प्रत्याशी राहुल फाजिलपुरिया को 1532, इनेलो के सौरभ खान को 512 व बसपा के विजय खटाणा को मात्र 483 मत मिले।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×