For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शॉटगन में राइजा ढिल्लों का भारतीय टीम में चयन

09:16 AM Jun 22, 2024 IST
शॉटगन में राइजा ढिल्लों का भारतीय टीम में चयन
राइजा ढिल्लों
Advertisement

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 21 जून
करनाल की बेटी राइजा ढिल्लों पेरिस ओलंपिक में शिरकत करेंगी। उसका चयन भारत की शॉटगन टीम में हुआ है। इसकी घोषणा नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने की। राइजा गांव शामगढ़ की रहने वाली हैं। उसने पिछले कई सालों से शॉटगन में एक के बाद एक कई रिकार्ड बनाये। उसके ओलंपिक टीम में होने से जिले में खुशी का माहौल हैं।
राइजा ढिल्लों ने इटली की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता से ट्रेनिंग ली और कड़ी मेहनत ओर विश्व स्तरीय बेहतरीन कोच से ट्रेनिंग के चलते राइजा राष्ट्रीय ओर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदकों की झड़ी लगा चुकी है। राइजा ढिल्लों की मां और गांव शामगढ़ की सरपंच गुल ढिल्लों ने बताया कि उनकी बेटी का चयन भारत की शॉटगन टीम में हुआ हैं। पेरिस ओलंपिक के लिए उसने तैयारी की है। हमें पूरी उम्मीद है कि राइजा ढिल्लों भारत की झोली में स्वर्ण पदक डालेगी। राइजा से हर भारतीय उम्मीद कर रहा है कि वह भारत के लिए स्वर्ण पदक जीते।
उन्होंने कहा कि राइजा ने अब तक जितने भी राष्ट्रीय ओर अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है, उन सभी में उत्कृष्ट खेल दिखाया हैं।
परिजनों ने बताया राइजा ने अब तक 7 अंतर्राष्ट्रीय और 4 राष्ट्रीय स्तर की हुई प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुकी हैं। उन्होंने बताया कि राइजा के पिता किसान है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×