मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोहाली में घरों में घुसा बरसाती पानी

09:11 AM Aug 12, 2024 IST

मोहाली, 11 अगस्त (हप्र)
भारी बारिश के कारण मोहाली के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। फेज-1 के एचएम घरों में पानी भर गया है। जहां पानी निकालने के लिए फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। इसी तरह फेज-4 पीसीएल लाइट प्वाइंट को फेज-5 से जोड़ने वाली सड़क पर भी जलभराव की स्थिति है। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। फेज-11 रेलवे स्टेशन रोड पर जलभराव हो गया। घरों में पानी घुसने से फेस 11 के लोगों ने देर शाम सड़क पर जाम लगा दिया। 1 घंटे तक वह प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे ऐसे में पुलिस को रूट डायवर्ट करना पड़ा। बाद में पुलिस की आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन बंद किया।
बारिश 46.9% कम रही
मौसम विज्ञान केंद्र चंडीगढ़ के अनुसार पिछले 24 घंटों में 13.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। हालांकि, पूरे शहर में बारिश एक समान नहीं है। कभी दक्षिण के किसी सेक्टर में तो कभी पंचकूला से सटे इलाके में बारिश हो रही है।
आज आर्द्रता 62 से 92% के बीच दर्ज की गई। 1 जून से अब तक 283.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जो सामान्य से 46.9% कम है। हालांकि, आने वाले पूरे सप्ताह बारिश की संभावना है। लेकिन अभी तक कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रह सकता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement