मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हिमाचल में बारिश, हिमस्खलन; कई वाहन दबे, बिजली सप्लाई ठप

08:11 AM Mar 03, 2024 IST
स्पीति के काज़ा में परीक्षा पत्र ले जा रहा एक वाहन बर्फबारी में फंस गया। वाहन को काफी मशक्कत के बाद निकाला गया।

दैनिक ट्रिब्यून टीम
शिमला/चंबा/सोलन, 2 मार्च
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी के रेड अलर्ट के बीच राज्य में व्यापक से भारी वर्षा और हिमपात हो रहा है। मनाली-लेह मार्ग पर नेहरुकुंड के समीप खड़ी कई गाड़ियां बर्फ में दब गयी हैं। वहीं, जिला कुल्लू के छरूडू के पास भूस्खलन होने कुल्लू-मनाली वामतट मार्ग बंद हो गया है। बर्फबारी और बारिश से जिले के कई क्षेत्रों में बिजली सप्लाई ठप हो गई है। किन्नौर और कुल्‍लू में शनिवार को स्‍कूल बंद रहे। हालांकि बोर्ड परीक्षाएं जारी रही। चंबा के सुंडला-बनीखेत मार्ग पर सलंदरी पुल के पास पहाड़ी दरकने से मार्ग बंद हो गया। जिला सोलन में शनिवार को तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। वहीं यह बारिश किसानों के लिए संजीवनी साबित हुई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला में ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। शिमला के कुफरी, नारकंडा और राेहड़ू में भी बर्फबारी हुई है। पश्चिमी विक्षाेभ की सक्रियता के चलते मौसम विभाग ने तीन मार्च काे लाहाैल-स्पीति, किन्नौर, चंबा, ऊना, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी और शिमला के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बर्फबारी का येलाे अलर्ट जारी किया है। माैसम विभाग के निदेशक सुरेंद्र पाॅल ने बताया कि 4 और 5 मार्च को बारिश-बर्फबारी से थोड़ी राहत मिलेगी। इसके बाद 6 मार्च से माैसम फिर बारिश बर्फबारी के लिए तैयार है।

Advertisement

परीक्षा पत्र ले जा रहा वाहन बर्फ में फंसा

शनिवार को बारिश में परीक्षा पत्र ले जा रहा एक वाहन काजा के पास स्किड हो गया। इसमें सवार चार लोग बाल बाल बचे। सूचना मिलते ही प्रभारी थाना काजा चुंग राम एवं उनकी टीम ने तुरंत कार्रवाई की, जिससे उसमें बैठे सभी लोगों को रेस्क्यू किया। वहीं, थाना काजा के रेस्क्यू दल ने खुरिक में बर्फबारी के कारण फंसी एक स्कूली छात्रा को बचाया।

Advertisement
Advertisement