मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ढकोली रेलवे क्रॉसिंग की जगह बनेगा रेलवे अंडरपास

07:19 AM Sep 21, 2024 IST
ढकोली रेलवे क्रासिंग का शुक्रवार को मोहाली की उपायुक्त आशिका जैन ने दौरा किया। -हप्र

जीरकपुर, 20 सितंबर (हप्र)
ढकोली रेलवे क्रॉसिंग को रेलवे अंडरपास में बदलने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए गए ठोस प्रयासों को शुक्रवार को रेलवे द्वारा निविदाएं खोलने से बल मिला है। इसके चलते अगले साल तक रेलवे अंडरपास बनकर तैयार भी हो जाएगा। इस मौके पर रेलवे क्रासिंग स्थल का दौरा करने के बाद यह जानकारी देते हुए उपायुक्त आशिका जैन ने कहा कि निविदा प्राप्त करने के पहले चरण को पारित करने के बाद अब रेलवे प्राधिकरण निविदा दस्तावेजों की समीक्षा करने और पात्रता आवंटित करने के बाद निर्माण नवंबर तक शुरू होने की संभावना है और इसे पूरा होने में 9 से 10 महीने लगेंगे।
उपायुक्त आशिका जैन ने कहा कि स्थानीय निवासियों के सुझाव के अनुसार बैकसाइड कृष्णा एन्क्लेव से गोल्डन सैंड तक वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर ने पावरकॉम के अधिकारियों को इस दौरान प्रोजेक्ट को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए जरूरी खंभों को शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने आगे कहा कि जीरकपुर में रेलवे अंडरपास कालका-अंबाला टी प्वाइंट पर ढकोली क्रॉसिंग पर यातायात की बाधाओं को दूर करना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा अनुमानित निर्माण लागत का आधा हिस्सा 13.70 करोड़ रुपये पहले ही रेलवे को जमा करा दिया गया है।

Advertisement

Advertisement