For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हंसमुख की रसोई सहित कई डेरियों पर छापामारी

01:17 PM Aug 19, 2021 IST
हंसमुख की रसोई सहित कई डेरियों पर छापामारी
Advertisement

अम्बाला शहर, 18 अगस्त (हप्र)

Advertisement

आज खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग अम्बाला की टीम ने सिविल अस्पताल अम्बाला शहर में 24 घंटे चलने वाली हंसपुख की रसोई सहित कई डेरियों पर छापामारी करके वहां से खाद्य पदार्थों के नमूने भरे। टीम ने खाद्य पदार्थों के नमूने सील करके खाद्य प्रयोगशाला करनाल में जांच के लिए भेज दिए।

पदाभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा अम्बाला सुभाष चंद्र के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने आज अम्बाला शहर दूध की डेयरियों, डिपार्टमेंटल स्टोर, करियाने की दुकानों, मिठाई की दुकानों, ढाबों, होटलों, रेस्टोरेंट के अलावा फलों, सब्जियों आदि की रेहडि़यों एवं कोल्ड स्टोर, खाद्य पदार्थ बनाने की फैक्टरियों आदि का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने सिविल अस्पतान स्थित हंसमुख की रसोई से कई खाद्य पदार्थों के नमूने भरे जिनमें सोया पनीर, देगी मिर्च, रिफाइंड सोयाबीन आयल महाकोष, छोले मसाला शामिल हैं। इसी प्रकार टीम ने जंडली स्थित पाल डेयरी पर छापामारी करके दूध का नमूना सील किया। इसके बाद टीम ने जंडली की ही धीमान डेयरी पर छापा मार कर घी का सैंनपल लेकर सील किया औरा सभी को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया।

Advertisement

नष्ट करवाये खाद्य पदार्थ

पदाभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा अम्बाला सुभाष चंद ने बताया कि यह नमूने खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत लिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान खाद्य पदार्थ, जो खाने योग्य नहीं थे, को नष्ट करवा दिया गया। साथ ही सभी दुकानदारों को निर्देश दिए गए कि सभी खाद्य पदार्थ ढक कर रखें, कटे हुए फल न बेचें, मिठाई को ढक कर रखें, फलों-सब्जियों एवं जूस आदि की रेहड़ियों को मिट्टी, धूल व मक्खियों से बचा कर रखें अन्यथा उन्हें नष्ट करवा दिया जाएगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement