For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस विधायकों पर छापे बदले की भावना से की गई कार्रवाई : भूपेंद्र हुड्डा

07:48 AM Jul 23, 2024 IST
कांग्रेस विधायकों पर छापे बदले की भावना से की गई कार्रवाई   भूपेंद्र हुड्डा
Advertisement

गीतांजलि गायत्री/भारतेश ठाकुर
चंडीगढ़, 22 जुलाई
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता विपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के विधायकों पर ईडी की छापेमारी उनके और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बदले की भावना से की गई कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि इन छापों की टाइमिंग, गिरफ्तारी एवं पुराने मामलों को खोलने से यह साबित होता है कि यह बदले की भावना से किया जा रहा है। हालांकि उन्होंने इससे ज्यादा नहीं कहा, क्योंकि मामला अदालत में है।
द टि्रब्यून से साक्षात्कार के दौरान हुड्डा ने प्रदेश से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता भाजपा सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर चुकी है। लोकसभा चुनाव में पार्टी के गिरे वोट प्रतिशत से यह जाहिर हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और अब प्रदेश की जनता कांग्रेस की सरकार बनाने का निर्णय ले चुकी है। हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में लोगों की उम्मीदों को पूरा नहीं किया है, यह चाहे विकास का मामला हो, कानून और व्यवस्था, रोजगार और सुरक्षा सभी मुद्दों पर सरकार विफल रही है। हमारी पहलवान बेटियां जोकि विश्व मंचों से मैडल हासिल करके लौटीं, के साथ ज्यादती हुई और उन्हें अब तक न्याय नहीं मिला है।
हालांकि इस दौरान ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ अभियान से वरिष्ठ नेताओं कुमारी सैलजा व रणदीप सुरजेवाला के द्वारा दूरी बनाए जाने के सवालों को टाल गए। पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह जोकि साल 2019 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे और अब लोकसभा चुनाव से पहले फिर कांग्रेस में लौट आए पर हुड्डा ने कहा कि वे अब हमारे मार्गदर्शक मंडल का हिस्सा हैं। भाजपा की ओर से अपने वरिष्ठतम नेताओं के लिए गठित किए गए मंच के संदर्भ में हुड्डा ने यह बात कही।
वहीं किरण चौधरी, जिन्होंने हाल ही में कांग्रेस को छोड़ा है, पर हुड्डा ने कहा कि उन्होंने बेहतरी के लिए ऐसा किया होगा। वहीं हरियाणा कौशल रोजगार निगम को लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी की आलोचना करते हुए हुड्डा ने कहा कि सत्ता में आने के बाद हम सभी कॉन्ट्रेक्ट भर्तियांे को बंद कर देंगे। इस तरह की नौकरियों में कोई मेिरट, कोई पेंशन, आरक्षण नहीं है। इस समय प्रदेश में 2 लाख नियमित पद खाली हैं।
हुड्डा ने कहा कि वे युवाओं को कॉन्ट्रेक्ट जॉब के नाम पर इजरायल भ्ोजे जाने के सख्त खिलाफ हैं। वहीं भाजपा की ओर से मुस्िलमों को आरक्षण नहीं दिए जाने की नीति पर पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने यह बयान दिया है। हमने भाजपा से पहले दस साल प्रदेश में सरकार चलाई है, उस समय कोई आरक्षण नहीं था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×