For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल की यात्रा ने मोदी के 400 पार के नारे को किया नाकाम : यशपाल नागर

08:41 AM Jun 07, 2024 IST
राहुल की यात्रा ने मोदी के 400 पार के नारे को किया नाकाम   यशपाल नागर
यशपाल नागर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता
Advertisement

पलवल, 6 जून (हप्र)
कांग्रेस ओबीसी सैल के पूर्व चेयरमैन एवं लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल नागर ने कहा कि सांसद राहुल गांधी की देश में हुई यात्रा ने जो नफरत की दुकान को बंद कर भाईचारे और मोहब्बत का संदेश दिया उसी का परिणाम है कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 400 पार के नारे को फेल कर भाजपा को अल्पमत में ला दिया। उन्होंने कहा कि भले ही देश में इंडिया गठबंधन की सरकार नहीं बनी लेकिन भाजपा बहुमत तक नहीं पहुंच पाई।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में लोकसभा चुनाव परिणामों से साफ संकेत मिल रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनावों में हरियाणा में कांग्रेस स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने खुलकर कहा कि अगर प्रदेश के कुछ बड़े नेता अपने अहम को छोड़ टिकटों का बंटवारा सही करते तो प्रदेश में सभी दस सीटों पर कांग्रेस की जीत होती। फरीदाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट के दावेदार रहे यशपाल नागर ने कांग्रेस प्रत्याशी की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यहां से यदि पार्टी ने मुझे टिकट दी होती तो परिणाम कुछ और ही होता और मैं 2 लाख वोटों से जीत दर्ज कर इस सीट को पार्टी की झोली में डालता।
उन्होंने कहा कि समूचे लोकसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रति जबर्दस्त गुस्सा था और वह कांग्रेस की ओर टकटकी लगाए बैठे थे कि कांगेस पार्टी किस उम्मीदवार को जनता के बीच भेजेगी।
टिकट वितरण में हुई देर और चुनावी राजनीति से सन्यास ले चुके नेता को टिकट देना यहां लोगों की नाराजगी का कारण बन गया। वहीं कांग्रेस का संगठन न होना भी एक बड़ा कारण रहा है।
यही कारण रहा कि लोकसभा क्षेत्र के 9 विधानसभाओं में से मात्र 3 क्षेत्र में ही कांग्रेस को बढ़त मिली और भाजपा 6 क्षेत्रों में बड़े अंतर से जीती।
उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी हैरानी इस बात की है कि होडल क्षेत्र में मात्र 566 मतों से कांग्रेस जीती जबकि यह क्षेत्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान का गृह क्षेत्र है। उन्होंने खुलकर कहा कि इस चुनाव परिणाम ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की लोकप्रियता पर भी सवालिया निशान लगाया है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता यशपाल नागर ने कहा कि अब विधानसभा चुनाव नजदीक हैं ऐसे में विधानसभा की टिकट वितरण में कांग्रेस हाईकमान को नये चेहरों को विधानसभा में उतारना होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी व सोनिया गांधी करेंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement